HOME

कटनी : मोदी – अडानी के ख़िलाफ़ एसबीआई बैंक के समक्ष कांग्रेस का धरना प्रदर्शन। केंद्र सरकार से जेपीसी की माँग

मोदी सरकार द्वारा अपने करीबी अडानी समूह में एलआईसी एवं एसबीआई जैसे सरकारी संस्थानों में जोखिम भरे लेने देन एवं निवेश से देश की जनता के प्रति कांग्रेस चिंतित,दिया धरना

प्रेस विज्ञप्ति

कटनी / आम भारतीय की कीमत पर अपने करीबी दोस्तों और चुनिंदा अरबपतियों को फायदा पहुंचाने की मोदी सरकार की नीतियों से पूरा देश, खासकर मध्यम वर्ग चिंतित है। मोदी सरकार द्वारा अडानी समूह में एलआईसी और एसबीआई जैसे सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेनदेन और निवेश ने भारत के निवेशकों – एलआईसी के 29 करोड़ पॉलिसी धारकों और एसबीआई के 45 करोड़ खाताधारकों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है।

इसी को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी शहर एवं ग्रामीण द्वारा आज कचहरी चौक स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के सामने एक दिवसीय धरना देकर देश की आम जनता के प्रति अपनी चिंता को व्यक्त किया।

कटनी : मोदी - अडानी के ख़िलाफ़ एसबीआई बैंक के समक्ष कांग्रेस का धरना प्रदर्शन। केंद्र सरकार से जेपीसी की माँग

इस परिपेक्ष्य में कांग्रेस मोदी से तीन मांग करती है पहला उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की देख रेख में निष्पक्ष जांच हो दूसरा हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट की विस्तार से जांच के लिए जेपीसी का गठन हो तीसरा एलआईसी एसबीआई एवं अन्य राष्ट्रीकृत बैंको में अडानी समूह का जो जोखिम भरा निवेश है उस पर संसद में गहन चर्चा कराकर निवेशकों सुरक्षित करने के लिए उचित कदम उठाए जाएं।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी शहर के अध्यक्ष विक्रम खम्परिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनिंदा अरबपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए नियम बदलने के विचार के खिलाफ हैं और हम हमेशा गरीब और आम जनता के साथ खड़े हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष करण सिंह चौहान ने कहा कि मोदी सरकार की अपने चुनिंदा कॉरपोरेट मित्रों से सांठगांठ करके भारतीयों के पैसे की लूट करने की कोशिश चिंतनीय है।
युवा कांग्रेस अध्यक्ष अंशु मिश्रा ने कहा
ये राहुल गांधी एक दूरदर्शी नेता है जिन्होंने पहले ही अड़ानी के घोटाले पर सरकार को चेताया था,सरकार को इस घोटाले पर जेपीसी गठित चाहिए।मप्र कांग्रेस शिक्षा एवं शिक्षक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रामनरेश त्रिपाठी एवं जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष द्वय श्याम शर्मा

एव मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रतिनिधि मनु दीक्षित ने कहा कि हम जानते है कि एलआईसी और एसबीआई जैसे पीएसयू हमारे देश का गौरव हैं और करोड़ों भारतीयों की गाढ़ी कमाई से बने हैं।अपने सबसे करीबी दोस्त की मदद करने के इरादे से मोदी सरकार ने जबरदस्ती एलआईसी,एसबीआई और अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को अडानी समूह में निवेश किया है एलआईसी ने अडानी समूह में भारी निवेश के लिए मजबूर किया है।

कांग्रेस नेता राकेश जैन कक्का,विजय पटेल,जिला महिला कांग्रेस शहर पूर्व अध्यक्ष श्रीमती रजनी सोनी,अध्यक्ष रजनी वर्मा,महापौर प्रत्याशी श्रेहा खंडेलवाल,ग्रामीण अध्यक्ष श्रीमती माधुरी जैन,ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में एलआईसी के 39 करोड़ पॉलिसी धारकों और निवेशकों को 33 हजार 60 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। भारतीय स्टेट बैंक और अन्य भारतीय बैंकों ने अडानी समूह को भारी मात्रा में लोन दिया है।

अडानी समूह पर भारतीय बैंकों का लगभग 80 हजार करोड़ रुपया बकाया है।नगर निगम उपनेता प्रतिपक्ष ईश्वर बहरानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कभी भी खास भारतीय कॉपोरेट घराने के खिलाफ नहीं रही है,कांग्रेस पार्टी क्रोनी कैपिटलिज्म के खिलाफ हैं।

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अमित शुक्ला,रीठी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष डॉ नरेंद्र राय,जिला कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष राजेश जाटव,जिल कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के अध्यक्ष प्रशांत जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एलआईसी,सार्वजनिक क्षेत्र के बैंको और वित्तीय संस्थानों की ओर से बाजार मूल्य खोने वाली कम्पनियों में करोड़ों भारतीयों की गाढ़ी कमाई को खतरे में डालने के मुद्दे पर चर्चा शुरू करने के लिए संसद में भी लड़ रही है और आगे भी लड़ती रहेगी।
धरने में वरिष्ठ कांग्रेस नेता मारूफ अहमद हनफी,देवीदीन गुप्ता,कमल पांडे ने भी अपने विचार रखे।

कार्यक्रम का संचालन जिला महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष श्रीमति रजनी सोनी एवं आभार प्रदर्शन जिला कांग्रेस के संगठन मंत्री महेंद्र जैन ने किया

धरना कार्यक्रम में जिला इंटक परिषद अध्यक्ष बी एम तिवारी,जिला कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष पंकज गौतम,मप्र कांग्रेस प्रदेश प्रतिनिधि रौनक खंडेलवाल,शंकर सेन,शिवकुमार यादव,मीनाक्षी बल्वी,माया चौधरी,हेमा शर्मा,आफताब अहमद,राजा जगवानी,संजय सिंह गोरा,युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष राहुल पटेरिया, वि.गढ़ विधानसभा अध्यक्ष शुभम शर्मा,जिला कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड अध्यक्ष विपिन दुबे,डॉ आनंद पटेल,श्वेता कटारे, सुमन रजक,रुक्मणि पांडे,सुमन सैनी,ममता दुबे,विनीत श्रीवास्तव,कपिल रजक,अज्जू सोनी,दानिश अहमद,नारायण निषाद,डॉ अदिता वर्मा,विनोद छिरोलिया,दीपक केसरवानी,सुशील साहू,विनय सोनी पांडे,विनोद डेंगरे सतवीर सिंह भाटिया,प्रशांत जैन,एच पी पटेल,अजय खटीक,आशीष चतुर्वेदी,जितेंद्र बडगइयां,साजिद अली,वरंदमल चंदवानी,लता खरे,कल्पना पाठक,शशांक गोलू गुप्ता,कमलेश सेन,रवि जायसवाल, दिग्विजय सिंह,सूर्यकांत कुशवाहा,लोचन यादव,नगरवसिंह भदौरिया, अभय तिवारी,रमेश अहिरवार,लोचन यादव, प्रज्ज्वल साहू,आशीष पाली,हरीश यादव सागर सोनी,आकाश ताम्रकार,ओमप्रकाश कुशवाहा मुन्ना,जयप्रकाश,राजकुमार झमनानी,चंदन चौधरी,मुकेश पाठक,विवेक अग्रवाल,पंकज मिश्रा,संजू पाठक,नीरज मिश्रा,मंगल सिंह,अभिषेक दुबे,
सहित अन्य कांग्रेस जनों की उपस्थिति रही।

Show More

Related Articles

Back to top button