HOMEराष्ट्रीय

ओमिक्रोन की दस्तक, कई जिलों में नाइट कर्फ्यू, School College Closed

छत्तीसगढ़ में ओमिक्रोन की दस्तक, कई जिलों में नाइट कर्फ्यू, School College Closed

School College Closed । छत्तीसगढ़ में कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट का पहला मामला बिलासपुर में मिला है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बुधवार से प्रदेश के रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, नारायणपुर, बीजापुर, बस्तर और कोंडागांव जिले में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसका समय रात 9 से सुबह 6 बजे तक रहेगा। वहीं कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। कई जिलों में स्कूल-कालेज बंद कर दिए गए हैं। मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है। कलेक्टरों और एसपी को जिले के हालात के मुताबिक निर्णय लेने को कहा गया।

कोरोना के तेजी से हो रहे विस्तार को लेकर सरकार और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साफ शब्दों में कहा है कि संक्रमण को नियंत्रित करने हर संभव उपाय करने में कोई कमी न रखी जाए। अस्पतालों में भी पर्याप्त संसाधनों की व्यवस्था की जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि जहां जरूरत हो, वहां सख्ती भी की जाए।

राजधानी के लिए गाइडलाइन

रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने बुधवार को रेडक्रास में अधिकारियों की बैठक ली। इसमें कोरोना को लेकर कई महत्वपूर्ण आदेश दिए। इनमें रात 9 बजे सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। जिले के सभी स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, लाइब्रेरी, स्वीमिंग पूल बंद रहेंगे, लेकिन होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा एवं अन्य खाद्य संबंधी प्रतिष्ठान रात 11 बजे तक खुले रहेंगे। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए थोक व्यापार, सब्जी मंडी, लोडिंग अनलोडिंग की अनुमति होगी। पेट्रोल पंप, दवाई दुकान, दवाई की डिलीवरी, एंबुलेंस प्रतिबंध से छूट होगा और वह पहले की तरह नियमित समयानुसार संचालित होते रहेंगे। खाने की होम डिलीवरी 11 बजे तक किया जा सकेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button