Ashok NagarMADHYAPRADESH

SI कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बाजार में नींबू खरीदते मिले, SP ने किया सस्पेंड

Coronavirus Ashoknagar News: अशोकनगर।मुंगावली। जिले में कोरोना संक्रमण का लगातार प्रभाव बढता जा रहा है। कोरोना यौद्धा के रूप में जो पुलिसकर्मी आम जनता के बीच जाकर अपनी सेवाएं देते आ रहे थे उनमें से एक मुंगावली थाने के उपनिरीक्षक कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी जब बाजार में नींबू खरीदते मिले तब एसपी द्वारा उक्त एसआई के विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही की गयी है। जिले में 18 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित है।

एसपी रघुवंश भदौरिया ने बताया कि मुंगावली थाने के उपनिरीक्षक अतुल कंसोटिया 4 दिन पहले कोरोना पॉजिटिव होना पाए गए थे जिसके बाद उन्हें कोरोना संक्रमण के चलते आईसोलेशन वार्ड अथवा अपने घर पर ही आईसोलेट होना था। किन्तु नियम की परवाह न करते हुए वह बाजार में नींबू खरीदते हुए पाए गए थे। जिसकी सूचना मुंगावली के एसडीओपी श्वेता गुप्ता द्वारा दी गयी थी। जिसके बाद उन्हें निलंबित किए जाने की कार्यवाही एसपी रघुवंश भदौरिया द्वारा की गयी। उन्हों ने बताया कि जिले में 18 पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारी संक्रमित है। इन सभी को सलाह दी गई है कि वह कोरोना से बचने के लिए नियमों का पालन करें।

मुंगावली की एसडीओपी श्वेता गुप्ता ने बताया कि उनके पुलिस बस डिवीजन क्षेत्र में 15 संक्रमित केस आये है जिनमें मुंगावली थाने के टीआई, दो उपनिरीक्षक, एक प्रधान आरक्षक और एक आरक्षक शामिल है जबकि बहादुरपुर थाने के 7 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित है। इसी तरह पिपरई थाने में दो आरक्षक संक्रमित है जबकि शेष पुलिसकर्मी जिले के अन्य थानों में पुलिस डयूटी के दौरान संक्रमित हुए है।

इस दौरान सभी पुलिसकर्मियों को एसपी ने सलाह दी है कि वह गर्म पानी का सेवन करें और थानों में किसी भी प्रकार की कार्यवाही करते समय सभी पुलिसकर्मी फिजिकल डिस्टेसिंग बनाकर काम करें और आपस में दूरी बनाकर रखें। जिले के सभी 12 थानों में संक्रमण को लेकर एक टीम बनाई गई है। जिसमें स्टाफ के ही लोगों को रखा गया है। इस टीम के द्वारा संक्रमित लोगों के ब्लड टेस्ट कराये जा रहे है, सीटी स्कैन करवाई गई है। सभी थानों में क्वारंटीन कक्ष बनाए गए है ताकि कोरोना से बचा जा सके।

Show More

Related Articles

Back to top button