HOMEMADHYAPRADESH

आज घोषित होना मुश्किल है BJP Mayor Candidate, 8 नाम पर ही अब तक बनी सहमती

आज घोषित नहीं हो पाएंगे BJP Mayor Candidate, 8 नाम पर ही अब तक निर्णय

BJP Mayor Candidate भारतीय जनता पार्टी नगर निगमों में अपने प्रत्याशी की घोषणा आज नहीं कर पायेगी। भजपा सूत्रों के अनुसार अभी तक सिर्फ 8 निगमों में कैंडिडेट के नाम तय हो पाए हैं। बाकी 8 नगर निगम पर निरन्तर चर्चा जारी है। अब सम्भव है कल नामों की घोषणा होगी। हालांकि कुछ सूत्र दावा कर रहे हैं कि देर रात्रि 5 से 8 नाम घोषित हो सकते हैं। 

नगरीय निकाय चुनाव के लिए शनिवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है लेकिन अभी तक भाजपा ने महापौर प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की है. पहले ऐसी खबरें आ रही हैं कि भाजपा आज महापौर प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है. शनिवार को भाजपा दफ्तर में कोर ग्रुप की बैठक हुई, जिसमें महापौर पद के संभावित प्रत्याशियों के नामों पर कई घंटे मंथन हुआ.

भोपाल में प्रदेश कार्यालय में बीजेपी की प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, कविता पाटीदार, भूपेंद्र सिंह, नरोत्तम मिश्रा, राकेश सिंह मौजूद रहे.यह बैठक करीब 4 घंटे चली. ऐसी खबरें आ रही थीं कि प्रत्याशियों के नामों पर सहमति बन गई है और पार्टी आज नामों का ऐलान कर सकती है. कविता पाटीदार का एक वीडियो भी सामने आया। बहरहाल आज भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में नगरीय निकाय चुनाव में प्रचार और प्रसार की रणनीति पर चर्चा के साथ ही घोषणा पत्र पर भी मंथन हुआ. भाजपा सभी नगरीय निकायों का अलग-अलग घोषणा पत्र जारी करेगी.

इन नामों की चर्चा
मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबरें आ रही हैं भाजपा की महापौर प्रत्याशियों की सूची में जिन नामों को जगह मिल सकती है, उनमें सतना से योगेश ताम्रकार, उज्जैन से मुकेश टटवाल, रतलाम में अशोक पोरवाल, छिंदवाड़ा से जितेंद्र शाह और बुरहानपुर से माधुरी पटेल के नामों की चर्चा है. कटनी, इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर में अभी पेंच फंसा है और सहमति बनाने की कोशिश चल रही है.

बता दें कि कांग्रेस पहले ही 16 नगर निगम में से 15 के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है. ऐसे में अब सभी की निगाहें भाजपा की महापौर प्रत्याशियों की लिस्ट पर लगी हैं.

बता दें कि शनिवार को नगरीय निकाय चुनाव के नामांकन की शुरुआत हो गई है. हालांकि पहले दिन महापौर पद के लिए सिर्फ इंदौर से एकमात्र नामांकन हुआ. वहीं भोपाल से एक भी नामांकन नहीं हुआ. पहले दिन पार्षद पद के लिए 18 फॉर्म जमा हुए. पार्षद पद के लिए मुरैना जिले में 1, भिंड में 2, ग्वालियर में 4, सागर में एक, छतरपुर में 1, सतना में 1, जबलपुर में 1, नर्मदापुरम में 1, विदिशा में 1, सीहोर में 2, शाजापुर में 1, इंदौर में 1, रतलाम में 1 नामांकन जमा हुआ है.

Show More

Related Articles

Back to top button