HOME

आंगनबाड़ी केंद्र में 120 बच्चों को पिलाई पल्स पोलियो की दवा, बांटी टॉफी

कटनी। समाजसेवी व अधिवक्ता रेखा अंजू तिवारी द्वारा पिछड़ी बस्ती में आंगन बांडी प्लस पोलियो का केंद्र में लगभग 120,बच्चों को दवा पिलाकर बच्चों को टाफी बांटी गई।

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग मप्र भारत वर्ष को पोलियो मुक्त बनाए रखना है। इसी उद्देश्य को लेकर 10 दिसंबर 2023 को कुछ देशों में पल्स पोलियो अभियान चलाकर भारत को जीत दिलाने मे विशेष योगदान दिया जा रहा है।

उक्त अवसर पर तिलक काॅलेज रोड पर स्थित प्रेमनगर की मलीन बस्ती के पास गुडलक किराना जनरल स्टोर सुरेश कुमार कुशवाहा के विशेष सराहनीय सहयोग से सर्वधर्म जनसेवा मंच समिति समाजसेवी व अधिवक्ता रेखा अंजू तिवारी द्वार आंगन बाडी केंद्र पर जाकर पिछड़ी मलीन बस्ती के नन्हे मुन्ने बच्चों को दो बूंद पल्स पोलियो की खुराक पिलाई गई और बच्चों को सर्दी-जुकाम से बचाव रखने और खाने पीने की वस्तुओं को साबुन से हाथों को अच्छी तरह से धोकर उनके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे और माता पिता को भी समझाया गया और स्वयं का भी ध्यान रखा जाए और अपने जीवन को व्यतीत करने हेतु प्रेरित किया।

इस अवसर पर ANM सुलोचना सिंह, आशा कार्यकर्ता  गौरी गोस्वामी, स्टाफ नर्स अंशी दुबे सहित अन्य बच्चों के माता पिता की गरिमामय उपस्थित रही।

Show More

Related Articles

Back to top button