गैजेट

Xiaomi की नई लांचिंग को फेल न कर दे भारत-चीन विवाद

Xiaomi की नई लांचिंग को फेल न कर दे भारत-चीन विवाद
नई दिल्ली: भारत और चीन के मध्य चल रहा तनाव चीनी मोबाइल कंपनी शियोमी की नई लांचिंग रेडमी फाइव ए पर भारी पड़ सकता है। शियोमी अपना यह नया फोन 21 अगस्त को भारत में लांच करने जा रही है। इस से पहले चीन की दो कंपनियों वीवो और ओपो को भारतीय उपभोक्ताओं ने जुलाई में झटका दिया है और दोनों कंपनियों की जुलाई की बिक्री में तीस फीसदी की गिरावट देखी गई है। लिहाजा यह माना जा रहा है कि शियोमी की नई लांचिंग को भी भारत में शायद वह रिस्पांस न मिले जिसकी कंपनी उम्मीद लगा कर बैठी है।  
सोशल मीडिया पर मुहिम को हो सकता है असर
डोकलाम में दोनों देशों के मध्य शुरू हुए विवाद के बाद सोशल मीडिया में चीन के विरोध में बड़े पैमाने पर मुहिम चल रही है और देश के कई संगठन भारत में चीन के सम्मान के बहिष्कार की मुहिम चला रहे हैं ऐसे में शियोमी को इस चीन विरोधी मुहिम का नुक्सान भी हो सकता है। 
Xiaomi की नई लांचिंग को फेल न कर दे भारत-चीन विवाद
फोन में आग लगने से विवाद में कंपनी
शियोमी रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन में एक बार फिर आग लगने से विवादों में आ गई है। हाल ही में आंध्र प्रदेश में भावाना सूर्यकिरण की जेब में रखे रेडमी नोट 4 में कथित तौर पर आग लग गई और वह जख्मी हो गया। सूर्यकिरण का दावा है कि उन्होंने यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट से खरीदा था और इस मामले के लिए वह अदालत जाएंगे और नुक्सान के मुआवजे की मांग करेंगे। हालांकि विवाद बढऩे के बाद शियोमी के प्रवक्ता ने इस मामले में सफाई देते हुए जांच करने की कहीं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button