HOMEKATNI

Vikas Yatra MP: चारों विधानसभा में विकास यात्रा से हजारों नागरिक हो रहे लाभान्वित, मौके पर समस्याओं का निराकरण

Vikas Yatra MP: चारों विधानसभा में विकास यात्रा से हजारों नागरिक हो रहे लाभान्वित, मौके पर समस्याओं का निराकरण

कटनी Vikas Yatra MP जिले की चारों विधानसभा में विकास यात्राओं से हर जरूरतमंद नागरिक को मौके पर न सिर्फ लाभ मिल रहा बल्कि समस्याओं का निराकरण तथा विकास के कार्यों की स्वीकृति मिल रही।

गत दिनों विजयराघवगढ़ के ग्राम चौरी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायक संजय पाठक की उपस्थिति में मोबाइल से जनसभा को संबोधित किया। तो वहीं कटनी मुड़वारा में विधायक संदीप जायसवाल ने 47 लाख से अधिक विकास कार्यों का शुभारंभ कराया। उनके साथ जिलाध्यक्ष दीपक टण्डन, महापौर प्रीति सूरी, निगमाध्यक्ष मनीष पाठक नगर निगम के पार्षदों अधिकारियों कर्मचारियों की सहभागिता में अनेक जनहितकारी कार्यों को स्वीकृति दी गई। राशन कार्ड, गरीबी रेखा कार्ड, आयुष्मान कार्ड, सम्बल योजना सहित मध्यप्रदेश की सरकार की विविध योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों तक पहुंचाया गया।

 

बड़वारा विधानसभा में विकास यात्रा के दौरान ग्राम पंचायत इटौली में पूर्व विधायक मोती कश्यप, सांसद प्रतिनिधि पद्मेश गौतम, भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती पूजा देवी सिंह, जिला मंत्री धीरेंद्र सिंह, मंडल अध्यक्षगण प्रशांत राय, गोविंद प्रताप सिंह व अन्य जनप्रतिनिधियों ने ग्रामीणों को शासन की जनहितैषी योजनाओं से कराया रू-ब-रू कराया आवश्यक कार्यों की स्वीकृति प्रदान की गई।

 

इसी तरह बहोरीबंद विधानसभा में विकास यात्रा के दौरान ग्राम खमतरा में विधायक प्रणय पांडेय, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुनीता मेहरा, पूर्व जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, जिला महामंत्री राजेश चौधरी, मंडल अध्यक्ष कमलेश सेन आदि ने पहुँचकर उपस्थित जनों से संवाद कर 3 लाख रुपये की लागत से रंगमंच निर्माण का भूमिपूजन कर हितग्राहियों को लाभ पत्र दिया। यहां करीब 300 सौ विकास कार्यों की अब तक स्वीकृति प्रदान की गई है। हजारों लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया गया है।

 

विजयराघवगढ़ के ग्राम पंचायत चोरी, पिपरा, गुड़ेहा, खजुरा में डेढ़ करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण हुआ। ग्राम चोरी में मुख्यमंत्री शिवराज जी ने मोबाइल के द्वारा ग्रामीणों को वर्चुअली संबोधित किया। विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक के मोबाइल के माध्यम से लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को गांव, गरीब,मजदूर, किसान, महिला, बुजुर्ग और युवा सहित हर वर्ग की चिंता है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बहनों के सशक्तिकरण के लिए हम लाड़ली बहना योजना शुरू कर रहे है। गरीब बहनो के खाते मे हर महीने एक हजार रूपये भेजे जायेगें इस घोषणा के साथ ही सभी ने जोरदार नारे लगाकर सीएम श्री चौहान का अभिन्दन किया। विकास यात्रा के दौरान चार गांवों मे एक करोड़ पचास लाख रूपये के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी किया ।

 

इस दौरान जनपद अध्यक्ष सुधा कोल, उपाध्यक्ष उदयराज सिंह, एसडीएम महेश मंडलोई,मंडल अध्यक्ष मनीष मिश्रा,प्रमोद सोनी, जयवंत सिंह, रंगलाल पटेल सहित क्षेत्रिय जन उपस्थित रहे।

 

भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक टण्डन सोनी ने कहा कि विकास यात्रा का उद्देश्य जनता तक सरकार की उपलब्धि लेकर जाना ही नही सेवा ही संगठन के संकल्प के साथ जनता के हर सुख दुख में भागीदार बनना पात्र हितग्राहियों को लाभ पहुंचाना तथा जन समस्याओं का मौके पर निराकरण करना है। इस कार्य मे भाजपा के सभी जनप्रतिनिधियों के द्वारा निरन्तर मेहनत कर अधिक से अधिक लोगों से संवाद किया जा रहा। इस विकास यात्रा से हम अंत्योदय के वाक्य को पूरा करने में जुटे हैं । जन जन को इसमें भागीदार बनना चाहिए।

Show More

Related Articles

Back to top button