HOMEज्ञानराष्ट्रीय

Indian Railway: के यात्रियों को अब IRCTC देगा इस्कॉन मंदिर के गोविंदा रेस्टोरेंट का ‘सात्विक खाना’

Indian Railway: ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब IRCTC देगा 100 फीसदी शाकाहारी भोजन

Indian Railway: के यात्रियों को अब IRCTC देगा इस्कॉन मंदिर के गोविंदा रेस्टोरेंट का ‘सात्विक खाना’ जी हां। ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को अब शाकाहारी भोजन की समस्या नहीं होगी।

आईआरसीटीसी IRCTC अब ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को 100 फीसदी शाकाहारी भोजन उपलब्ध कराएगा। रेलवे ने इसके लिए इस्कॉन मंदिर से करार किया है। दरअसल, यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन की ओर से खास व्यवस्था की है। कई बार ट्रेनों में यात्रियों के लिए शाकाहारी भोजन की समस्या रहती थी।

इस्कॉन मंदिर के गोविंदा रेस्टोरेंट का ‘सात्विक खाना’ मिलेगा।

फिलहाल, इस समझौते के मुताबिक यात्रा के दौरान आपको इस्कॉन मंदिर के गोविंदा रेस्टोरेंट का ‘सात्विक खाना’ मिलेगा। पहले चरण में ​हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से यह सुविधा शुरू की गई है। हालांकि, जल्द ही अन्य दूसरे स्टेशनों से भी यह सुविधा शुरू कर दी जाएगी।

यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ती थी।

दरअसल, शाकाहारी भोजन करने वाले यात्री लहसुन व प्याज वाला खाना नहीं खाते थे। ट्रेनों में खाना उपलब्ध न होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ती थी। ऐसे पैसेंजर्स को पेंट्री कार से मिलने वाले या फिर ई-कैटरिंग के जरिये मिलने वाले भोजन की शुद्धता को लेकर आशंका रहती थी। इस वजह से वे पेंट्री के खाने से परहेज करते है। फिलहाल ऐसे यात्रियों की समस्या को ध्यान में रखकर आईआरसीटीसी ने यह कदम उठाया है

Show More

Related Articles

Back to top button