AppsHOMEज्ञान

Twitter is sold out एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डालर में खरीदा

एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डालर में खरीदा

Twitter is sold out दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk acquires Twitter) ने सोमवार को 44 अरब डालर (3.30 लाख करोड़ रुपये) में ट्विटर को खरीद लिया। यह पूरा सौदा नकद में हुआ है। इस सौदे के साथ ही 16 साल पहले अस्तित्व में आए इस इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म का प्रबंधन मस्क के हाथों में चला जाएगा। अपने पहले ट्वीट में मस्क ने लिखा, अभिव्यक्ति की आजादी लोकतंत्र का आधार है और ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है। साथ ही लिखा, उम्मीद है कि इसके बाद भी मेरे आलोचक ट्विटर पर बने रहेंगे।

सौदे पर व्हाइट हाउस ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन इंटरनेट मीडिया की ताकत तो लेकर चिंतित हैं। वहीं, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अब अगर ट्विटर उनका अकाउंट बहाल भी कर देता है तो वह इस प्लेटफार्म पर नहीं लौटेंगे। बताया जाता है कि इस संबंध में रविवार सुबह भी बोर्ड मीटिंग हुई थी, जिसमें 11 सदस्यों ने प्रस्ताव का समर्थन किया था। मस्क ने ट्विटर ने शेयरधारकों के सामने अपना वित्तीय प्रस्ताव रखा था।

इससे पहले, एलन मस्क ने एक ट्वीट करके कहा था, मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब होता है। बता दें कि Elon Musk ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर 4,300 करोड़ डालर (वर्तमान भाव पर 3.22 लाख करोड़ रुपये) की कीमत ऑफर की थी और नकद भुगतान की पेशकश की थी। उन्होंने कहा था कि ट्विटर में जिस तरह के प्रभावी परिवर्तनों की जरूरत है, उसके लिए पहले उसका निजी हाथों में जाना जरूरी है।

Show More

Related Articles

Back to top button