HOMEMADHYAPRADESHराष्ट्रीय

Train Ticket Booking: 7 ज्योतिर्लिंग, द्वारका और शिर्डी की सैर कराएगी स्वदेश दर्शन ट्रेन, भोपाल से गुजरेगी, जानिए कैसे कराएं बुकिंग

Train Ticket Booking: 7 ज्योतिर्लिंग, द्वारका और शिर्डी की सैर कराएगी स्वदेश दर्शन ट्रेन, भोपाल से गुजरेगी, जानिए कैसे कराएं बुकिंग

Train Ticket Booking: 7 ज्योतिर्लिंग, द्वारका और शिर्डी की सैर कराएगी स्वदेश दर्शन ट्रेन, भोपाल से गुजरेगी, जानिए कैसे कराएं बुकिंग । इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा प्रमुख धार्मिक स्थलों सहित विभिन्न पर्यटन स्थलों के भ्रमण के लिए स्वदेश दर्शन पर्यटक ट्रेन का संचालन किया जा रहा है।

यह विशेष ट्रेन अगले वर्ष 26 मार्च को रीवा से चलेगी। जिसमें यात्री देश के सात ज्योतिर्लिंग के साथ श्रीकृष्ण की नगरी द्वारका और शिर्डी के साईं बाबा के दर्शन भी कर सकेंगे। यह ट्रेन प्रदेश के रीवा, जबलपुर, रानी कमलापति (भोपाल) एवं इंदौर स्टेशनों से होते हुए जाएगी। इन स्टेशनों से यात्री ट्रेन पर सवार हो सकेंगे।

 

इन शहरों के धार्मिक और पर्यटन स्थलों का होगा भ्रमण

इस धार्मिक यात्रा में पर्यटक द्वारका, सोमनाथ, नासिक, शिर्डी, औरंगाबाद, परली, परभणी, पुणे और बड़ोदरा स्थित धार्मिक और पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर सकेंगे। इसके लिए यात्रियों को स्‍टैंडर्ड श्रेणी के लिए 21,400 रुपए प्रति व्यक्ति खर्च वहन करना होगा। इसमें चाय, नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन सहित नान एसी स्टैंडर्ड होटल में रात्रि विश्राम और प्रसाधन की सुविधा दी जाएगी। शहरों में घूमने के दौरान पर्यटकों को टूरिस्ट बसों की सुविधा दी जाएगी। टिकट शुल्क में ही चार लाख रुपये का दुर्घटना बीमा भी शामिल रहेगा। यात्रियों को यात्रा के समय कोविड नियमों का पालन करना होगा।

बुकिंग के लिए पर्यटक आइआरसीटीसी की वेबसाइट

सुवासरा स्टेशन पर ठहराव लेकर चलेगी बिलासपुर-बीकानेर एक्सप्रेस
बिलासपुर से बीकानेर के बीच चलने वाली 20845 बिलासपुर-बीकानेर एक्सप्रेस और बीकानेर से बिलासपुर के बीच चलने वाली 20846 बीकानेर-बिलासपुर एक्सप्रेस कोटा मंडल के सुवासरा स्टेशन पर ठहराव लेकर चलेगी, वर्तमान में रेलवे ने इसे सुवासरा स्टेशन पर 26 दिसंबर तक के लिए ठहराव दिया था, लेकिन यात्रियों की संख्या को देखते हुए 24 जून तक सुवासरा स्टेशन पर दोनों ट्रेनों को ठहराव दिया जाएगा।

20845 बिलासपुर-बीकानेर एक्सप्रेस सप्ताह में दो बार गुरुवार और शनिवार को, जबकि 20846 बीकानेर-बिलासपुर एक्सप्रेस मंगलवार और रविवार को चलती है और भोपाल रेल मंडल के भोपाल, रानी कमलापति और इटारसी स्टेशन पर ठहराव लेकर चलती है।

Show More

Related Articles

Back to top button