HOMEराष्ट्रीय

Singer K.K के लिए वह लाइव कंसर्ट जो ले आया मौत, देखें VIDEO

Singer K.K के लिए वह लाइव कंसर्ट जो ले आया मौत, देखें VIDEO

Singer K.K. Facts. सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ उर्फ के.के. का निधन (K.K Death) हो गया है। 53 साल के के.के के अचानक निधन से फिल्म इंडस्ट्री और फैंस के बीच शोक की लहर है। पीएम मोदी, अक्षय कुमार समेत कई बड़ी हस्तियां सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रही हैं। दिवंगत सिंगर ने अपने करियर में याद आएंगे ये पल, यारों दोस्ती बड़ी हसीन है जैसे कई पॉपुलर गाने गाए थे।

के.के. का जन्म दिल्ली में हिंदू मलयाली परिवार में 23 अगस्त 1968 में हुआ था। उन्होंने दिल्ली के माउंट सेंट मेरी स्कूल से पढ़ाई की थी। इसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ी मल कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन किया था। साल 1999 में उन्होंने क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम के सपोर्ट में जोश ऑफ इंडिया गाना गाया था। वहीं, बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले उन्होंने लगभग 3500 जिंगल गाए थे। कई हिट गाने देने वाले केके ने अपनी लाइफ में कभी म्यूजिक की कोई औपचारिक ट्रेनिंग नहीं ली थी। वह किशोर कुमार, म्यूजिक डायरेक्टर आर.डी.बर्मन से काफी प्रेरित थे।

 

 

पल’ से मिली पहचान
के.के. को पहचान साल 1999 में म्यूजिक एलबम पल (KK Song Pal) से मिली थी। इस एलबम का गाना ‘याद आएंगे ये पल’ काफी पॉपुलर हुआ था। इसके अलावा ‘यारों दोस्ती बड़ी ही हसीन है’ जैसे गाने युवाओं के बीच काफी पसंद किए गए थे। के.के. ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलायलम, मराठी, बंगाली और गुजराती भाषा में गाने गाए हैं। वहीं, सलमान खान और ऐश्वर्या राय की फिल्म हम दिल दे चुके सनम के गाने ‘तड़प-तड़प के इस दिल’ के लिए उन्हें साल 2000 में पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। फिल्मों के अलावा उन्होंने जस्ट मोहब्बत, शाका लाका बूम बूम, हिप-हिप हुर्रे और काव्यांजली जैसे शो के टाइटल ट्रैक गाए थे।

शुरुआती जानकारी जो मिल रही है उसके मुताबिक केके का हार्ट अटैक की वजह से निधन हुआ है. लेकिन अभी डॉक्टर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. उनकी मानें तो पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा. बताया जा रहा है कि केके दो दिन के कॉन्सर्ट के लिए कोलकाता आए हुए थे. उनका सोमवार को भी एक कॉन्सर्ट हुआ था. विवेकानंद कॉलेज में उन्होंने वो प्रोग्राम किया था. लेकिन दूसरे दिन कॉन्सर्ट के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई और देखते ही देखते वे सभी को हमेशा के लिए छोड़कर चले गए।

Show More

Related Articles

Back to top button