HOMEMADHYAPRADESHराष्ट्रीय

School Closed News इस राज्य ने बंद किये 12वीं तक के स्कूल, MP में बुधवार को हो सकता है फैसला

School Closed News इस राज्य ने बंद किये 12वीं तक के स्कूल, MP में बुधवार को हो सकता है फैसला

School Closed News राजस्थान में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। फिलहाल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते खतरे को भांपते हुए पहली से लेकर 12 वीं तक के शहरी स्कूलों में क्लासेज बंद की गई है। वहीं कल मध्य प्रदेश में स्कूलों को फिलहाल बंद नहीं करने का फैसला लिया गया था पर आज इसे लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री तथा शिक्षा मंत्री के साथ स्कूल शिक्षा विभाग की लंबी चर्चा हुई। माना जा रहा है कि कल 12 जनवरी को युवा दिवस के बाद मध्यप्रदेश में 8 वीं या 10 वीं तक की कक्षाओं को बंद करने की घोषणा की जा सकती है।

राजस्थान में साल शुरू होने के साथ शुरू हुई बोर्ड परीक्षा की चर्चा पर राजस्थान बोर्ड ने विराम लगा दिया है। राजस्थान बोर्ड की ओर से बोर्ड परीक्षाओं की तिथि (Board Exams 2022) का ऐलान कर दिया गया है। राजस्थान के शिक्षा मंत्री (Rajasthan Education Minister) ने अपने यहां होने वाली कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के संबंध में एक जरूरी नोटिफिकेशन जारी किया है । इसके तहत (Rajasthan Board Exam 2022) माध्यमिक और उच्च माध्यमिक परीक्षा अपने तय शेड्यूल के हिसाब से मार्च में ही आयोजित होंगी।

वहीं कल मध्य प्रदेश में स्कूलों को फिलहाल बंद नहीं करने का फैसला लिया गया था पर आज इसे लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री तथा शिक्षा मंत्री के साथ स्कूल शिक्षा विभाग की लंबी चर्चा हुई। माना जा रहा है कि कल 12 जनवरी को युवा दिवस के बाद मध्यप्रदेश में 8 वीं या 10 वीं तक की कक्षाओं को बंद करने की घोषणा की जा सकती है।

आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्कूलों को बंद करने की मांगें उठ रही हैं। सोमवार को समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवरााज सिंह चौहान ने कहा कि स्कूलों को बंद करने पर फैसला दो-तीन बाद किया जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button