HOME

Sarkari Naukri 2021 : केंद्र और राज्य सरकार के इन विभागों में हैं सरकारी नौकरियां, तुरंत करें आवेदन

Sarkari Naukri 2021 : भारतीय नौसेना और वायुसेना के साथ भारतीय डाक विभाग में भी सरकारी नौकरी के मौके हैं. इसके साथ मध्य प्रदेश पुलिस में स्पोर्ट्स कोटे के तहत भर्ती हो रही है

नई दिल्ली. Sarkari Naukri 2021 : सरकारी नौकरी के इच्छुक युवाओं के लिए शानदार मौका है. केंद्र और विभिन्न राज्य सरकारों ने अलग-अलग सरकारी विभागों में बंपर भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत नौसेना, वायु सेना, मध्य प्रदेश पुलिस, छत्तीसगढ़ के शिक्षा विभाग, भारतीय डाक विभाग में नौकरियों के अवसर हैं. अच्छे सैलरी पैकेज वाली शानदार नौकरी के लिए 10वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं.
सबसे अधिक वैकेंसी भारतीय डाक विभाग में है. डाक विभाग ने यूपी में ग्रामीण सेवक के 4000 से अधिक पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. वहीं, भारतीय नौसेना में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकली है. जबकि वायुसेना सिविलियन कैटेगरी के पदों पर भर्ती कर रही है.

Sarkari Naukri: 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, 4264 पदों पर बिना परीक्षा मिल रही है सरकारी नौकरी

एमपी पुलिस में एसआई और कांस्टेबल की भर्ती

 

मध्य प्रदेश पुलिस ने सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी एमपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.mppolice.gov.in के जरिए 27 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 27 अगस्त 2021 से जारी है. कुल 60 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. इसमें 10 सीटें सब इंस्पेक्टर की और 60 सीटें कांस्टेबल की हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकाली गई है.

MP Police Recruitment 2021: एमपी पुलिस ने निकाली सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां

 

छत्तीसगढ़ में प्रोफेसर की 500 वैकेंसी

 

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने प्रोफेसर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए 13 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी. अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.psc.cg.gov.in के जरिए 12 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 595 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. नोटिफिकेशन के अनुसार हिंदी, अंग्रेजी, इतिहास और भूगोल सहित विभन्न विषयों के प्रोफसर पदों पर भर्तियां होंगी.

 

CGPSC Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ में प्रोफेसर के 500 से अधिक पदों पर भर्तियां

 

डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक की बंपर नौकरियां

 

इंडिया पोस्ट ऑफिस, उत्तर प्रदेश ने ग्रामीण डाक सेवक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके तहत असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर और ब्रांच पोस्टमास्टर के पदों पर भर्ती होगी. जीडीएस भर्ती 2021 के लिए आवेदन ऑनलाइन करना है. इसके लिए appost.in पर विजिट करना होगा. जीडीएस भर्ती 2021 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 सितंबर है.

 

UP GDS Recruitment 2021: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए 4000 से अधिक नौकरियां
नौसेना में अप्रेंटिस की 230 वैकेंसी

 

भारतीय नौसेना, अप्रेंटिस ट्रेनिंग स्कूल, नौसैनिक शिप रिपेयर यार्ड कोच्चि ब्लेयर ने अप्रेंटिस पदों के लिए 10वीं पास से आवेदन मांगे हैं. आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन एक अक्टूबर तक किया जा सकता है. नौसेना के यार्ड में अप्रेंटिस ट्रेनिंग के लिए कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास होना चाहिए. आवेदन की अंतिम तिथि एक अक्टूबर 2021 है.

 

Indian Navy Recruitment 2021 : नौसेना में 10वीं पास के लिए अप्रेंटिस की नौकरियां, बिना परीक्षा के भर्ती

 

वायुसेना में 10वीं पास के लिए नौकरियां

 

भारतीय वायु सेना ने नोटिफिकेशन जारी कर 174 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिये 10वीं पास भी अप्‍लाई कर सकते हैं. जिन पदों के लिये आवेदन मांगे गए हैं, उसमें मल्‍ट‍ी टास्‍क‍िंग स्‍टाफ, कुक, LDC, स्‍टोर कीपर, पेंटर, सुपरीटेंडेंट और अन्‍य पद शामिल हैं. इच्‍छुक उम्‍मीदवारों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा. नोटिफिकेशन के अनुसार उम्‍मीदवार किसी भी एयरफोर्स स्‍टेशन पर अपना एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म जमा कर सकते हैं.

 

IAF Recruitment 2021: वायु सेना के साथ काम करने का मौका, 10वीं पास फटाफट करें आवेदन

Show More

Related Articles

Back to top button