HOMEखेल

Rohit Sharma होंगे भारतीय क्रिकेट टेस्‍ट टीम के नए कप्‍तान, बुुमराह बने उप-कप्‍तान

रोहित शर्मा अब भारतीय क्रिकेट टेस्‍ट टीम के नए कप्‍तान होंगे। उन्‍हें आगामी श्रीलंका श्रृंखला के लिए टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया है।

Rohit Sharma रोहित शर्मा अब भारतीय क्रिकेट टेस्‍ट टीम के नए कप्‍तान होंगे। उन्‍हें आगामी श्रीलंका श्रृंखला के लिए टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया है। गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उप-कप्‍तान चुना गया है। बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने बताया कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से विराट कोहली और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज दोनों के लिए शार्दुल ठाकुर को आराम दिया गया है।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा बाहर कर दिए गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के टीम के एलान के साथ ही टीम इंडिया को विराट कोहली का उत्तराधिकारी मिल गया है। रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौर पर 2-1 से सीरीज में मिली हार के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद से सवाल हो रहा था कि अगला कप्तान कौन होगा? कई नाम सामने आ रहे थे। इनमें रोहित शर्मा का नाम सबसे आगे था और उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपकर सीनियर टीम के चयनकर्ताओं ने सारी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

Show More

Related Articles

Back to top button