HOMEMobileज्ञान

Reliance Jio का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है इन खूबियों से लैस Best Budget Smartphone

Reliance Jio का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है इन खूबियों से लैस Best Budget Smartphone

Reliance Jio का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है इन खूबियों से लैस Best Budget Smartphone कम दाम में बढ़िया फीचर्सवाला 4जी स्मार्टफोन अगर आप तलाश रहे हैं, तो जियो का स्मार्टफोन Jio Phone Next अच्छा ऑप्शन हो सकता है. जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) को रिलायंस जियो (Reliance Jio) और गूगल (Google) ने मिलकर डेवलप किया है और इसे दुनिया का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन (Cheapest 4G Smartphone) कहा जा रहा है.

जियो फोन नेक्स्ट की कीमत 6,499 रुपये है. रिलायंस जियो का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट अब फ्री सेल में उपलब्ध है. यानी पहले की तरह इसे खरीदने के लिए कंपनी की वेबसाइट या व्हाट्सऐप पर रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है. जियो का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट आप अपने नजदीकी जियो स्टोर या कोई भी मोबाइल फोन स्टोर से 6,499 रुपये देकर हाथों-हाथ खरीद सकते हैं.

कैमरा- यूनीक सेल्फी फीचर

-जब आप किसी भी फोन में सेल्फी लेते हैं तो आपके इमेज और टेक्स्ट उल्टे दिखते हैं लेकिन जियोफोन नेक्स्ट में सेल्फी मोड में आपकी इमेज और टेक्स्ट सीधे ही दिखते हैं. इससे आपको बार-बार उन फोटो को सीधा करने की जरूरत नहीं है.

-कैमरा में आपको ऊपर ही दिखेगा कि आप फोन मे मौजूद स्टोरेज के हिसाब से कितने फोटो खींच सकते हैं या कितनी देर की वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. जियोफोन नेक्स्ट में 5000 से ज्यादा फोटो स्टोर किये जा सकते हैं. इस फीचर से आपको स्टोरेज मैनेज करने में आसानी होगी.

-कैमरा में ही इनबिल्ट स्नैपचैट और ट्रांसलेशन का फीचर है. ट्रांसलेशन फीचर के जरिये किसी भी भाषा के टेक्स्ट का फोटो खींचकर उसका ट्रांसलेशन अपनी भाषा में कर सकते हैं और उसे सुन भी सकते हैं.

2. डिजिटल वेलबीइंग

जियोफोन नेक्स्ट में एक और बेहतरीन फीचर डिजिटल वेलबीइंग और पेरेंटल कंट्रोल है. इसमें किस ऐप पर कितनी देर स्क्रीन टाइम दिया, यह देखा जा सकता है. यहां तक कि इसमें यह भी दिखेगा कि फोन कितनी देर अनलॉक हुआ. इसी में आपको डू नॉट डिस्टर्ब का फीचर मिलेगा. इसमें पेरेंटल लॉक भी है.

3. हाथ से टाइपिंग का झंझट खत्म

कीबोर्ड में वॉइस टाइपिंग, वन हैंड मोड, वॉइस टाइपिंग, ग्लाइड टाइपिंग, पर्सनल डिक्शनरी जैसे फीचर्स मिलते हैं. जियो फोन नेक्स्ट के लाइव ट्रांसक्राईब ऐप का उपयोग कर आप आसानी से टाइप कर सकते हैं. इसके लिए आपको कीबोर्ड पर हाथ चलाने का झंझट खत्म हो जाएगा.

Show More

Related Articles

Back to top button