HOMEMADHYAPRADESH

Ravana in Raincoat भोपाल में झमाझम बारिश के बाद रेनकोट में नजर आए रावण मेघनाद कुम्भकर्ण के पुतले

Ravana in Raincoat भोपाल में झमाझम बारिश के बाद रेनकोट में नजर आए रावण मेघनाद कुम्भकर्ण के पुतले

Ravana in Raincoat आज प्रदेश के अधिकतर जिलों में रुक-रुककर वर्षा होने लगी है। राजधानी भोपाल में भी मंगलवार के बाद बुधवार को भी बौछारें पड़ने का सिलसिला जारी है। बारिश के बीच पन्‍नियों से रावण, मेघनाद व कुंभकरण के पुतले ढकते नजर आए।

शहर में मंगलवार शाम से ही बादल छाए हुए हैं। बुधवार को सुबह कुछ देर के के लिए धूप खिली, लेकिन फिर काली घटाएं छा गईं और दोपहर करीब 12 बजे शहर के अनेक हिस्‍सों में वर्षा शरु हो गई।

करीब आधा घंटा तक तेज बौछारें पड़ीं। इसके बाद भी रिमझिम फुहारों का सिलसिला जारी है। इससे शहर के अनेक हिस्‍सों में दशहरा के मौके पर आज शाम को होने वाले रावण दहन के कार्यक्रमों पर भी ग्रहण लग गया। बता दें कि शहर में छोला, टीटी नगर, भेल, बिट्टन मार्केट, कोलार समेत 15 से ज्‍यादा जगहों पर रावण दहन के कार्यक्रम हैं। तेज बारिश होने से रावण दहन की तैयारियों पर भी असर पड़ा है।

आयोजन समितियों के लोग बारिश के बीच पन्‍नियों से रावण, मेघनाद व कुंभकरण के पुतले ढकते नजर आए।

पिछले 24 घंटों के दौरान बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक खजुराहो में 63, दमोह में 59, उमरिया में 51, सीधी में 37.4, रीवा में 25, जबलपुर में 23.8, ग्वालियर में 11.8, सतना में 11, नौगांव में 10.4, मलाजखंड में 9.8, नरसिंहपुर में पांच, मंडला में चार, पचमढ़ी में 3.8, सागर में 2.6, भोपाल में 0.2 मिलीमीटर वर्षा हुई। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक बुधवार को भोपाल, रीवा, शहडोल, सागर, ग्वालियर, जबलपुर, नर्मदापुरम संभागों के जिलों में वर्षा की संभावना है। भोपाल, रीवा, सागर, ग्वालियर संभागों के जिलों में दोपहर के बाद झमाझम वर्षा होने की संभावना है। वर्षा के कारण दशहरा पर्व पर शाम के समय रावण दहन का कार्यक्रम प्रभावित हो सकता है।

Show More

Related Articles

Back to top button