HOMEराष्ट्रीय

Rahul Rescue जांजगीर में बोरवेल में फंसे बच्चे को कुछ ही समय में निकाला जा सकता है बाहर

Rahul Rescue जांजगीर में बोरवेल में फंसे बच्चे को कुछ ही समय में निकाला जा सकता है बाहर

Rahul Rescue छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के पिहरीद गांव में बाड़ी के बोर में गिरे 10 वर्षीय बालक राहुल साहू को बाहर निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है। कुछ ही समय में उसे बाहर लाया जा सकता है। राहुल लंबे समय तक बोर में रहने के कारण सुस्त पड़ने लगा है। उसकी पहले जैसी गतिविधियां कैमरे में नहीं दिख रही हैं। इस बीच, सोमवार रात करीब 10 बजे बोर तक सुरंग बनाने का काम पूरा हो गया। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ऊपर चार फीट बोर को चौड़ा करने के काम में जुटी रही। चट्टान के कारण टनल बनाने के काम में विलंब होता रहा। वहीं बोर में पानी भरने के कारण भी कुछ समय के लिए आपरेशन को रोकना पड़ा।

शुक्रवार को दोपहर तीन बजे से राहुल बोर में गिरा है और शाम पांच बजे से उसे बचाने का काम शुरू कर दिया गया। सोमवार को तड़के टनल बनाने का काम शुरू हुआ, लेकिन दोपहर में चट्टान की वजह से परेशानी हुई। इसके बादबिलासपुर से बड़ी ड्रील मशीन मंगाई गई। वहीं अधिक कंपन होने के कारण छोटी मशीन का उपयोग किया गया।

मेडिकल स्टाफ अलर्ट मोड पर: मेडिकल स्टाफ पूरी तैयारी के साथ अलर्ट मोड पर है। उनकी कोशिश होगी कि राहुल की स्वास्थ्य जांच करते हुए एंबुलेंस में ही चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए। फिर उसे अपोलो अस्पताल बिलासपुर तक सुरक्षित पहुंचाया जाए। इसके लिए ग्रीन कारीडोर की भी तैयारी कर ली गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button