HOMEराष्ट्रीय

Presidential Elections 2022 Live; विपक्षी विधायक अंतर्रात्मा की आवाज सुन द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दे रहे, आशंका

Presidential Elections 2022 Live; विपक्षी विधायक अंतर्रात्मा की आवाज सुन द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दे रहे, आशंका

Presidential Elections 2022 Live Updates: देश के 15वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान जारी है। संसद भवन और राज्य विधानसभाओं में सुबह 10 बजे से जारी मतदान शाम 5 बजे तक चलेगा। इस बीच, राष्ट्रपति चुनाव में भी क्रॉस वोटिंग की खबरें आ रही हैं।

विपक्ष के प्रत्याशी यशवंत सिन्हा ने कहा था कि लोग अपनी अंतर्रात्मा की आवाज सुनकर उनके पक्ष में वोट करे, लेकिन हो रहा इसका उल्टा है। विपक्षी विधायक अंतर्रात्मा की आवाज सुन द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दे रहे हैं। इस मामले में गुजरात में एनसीपी को झटका लगा है। पार्टी के एकमात्र विधायक कांधल जाडेजा ने राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग कर एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट दिया।

इसी तरह, ओडिशा कांग्रेस विधायक मोहम्मद मोकीम ने क्रॉस वोटिंग की। मतदान के बाद उन्होंने कहा, मैं एक कांग्रेस विधायक हूं लेकिन मैंने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट दिया है। यह मेरा निजी फैसला है क्योंकि मैंने अपने दिल की सुनी है जिसने मुझे धरती के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित किया और इसलिए उन्हें वोट दिया।

वहीं, AICC महिला कांग्रेस महासचिव, आदिवासी और तेलंगाना की कांग्रेस विधायक सीता कमलन ने भी द्रौपदी मुर्मू को वोट किया। इसी तरह, बरेली के भोजीपुरा से समाजवादी पार्टी के विधायक शाहजील इस्लाम ने राष्ट्रपति चुनाव में कथित तौर पर क्रॉस वोटिंग की है। उन्होंने द्रौपदी मुर्मू को वोट दिया है, जबकि उनकी पार्टी यशवंत सिन्हा का समर्थन कर रही है। इससे पहले शिवपाल सिंह यादव ने कहा, नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को आईएसआई एजेंट कहने वाले विपक्षी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का हम कभी समर्थन नहीं कर सकते। सपा के कट्टर नेता, नेताजी के सिद्धांतों का पालन करने वाले ऐसे उम्मीदवार का कभी समर्थन नहीं करेंगे।

देश भर के 4809 विधायक और सांसद राष्ट्रपति चुनाव में मतदान कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन में मतदान किया। वोटों की गणना में पार्टी और विपक्ष के बीच भारी अंतर को देखते हुए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का देश के अगले राष्ट्रपति के रूप में चुनाव होना तय है। वह देश के शीर्ष संवैधानिक पद पर पहुंचने वाली आदिवासी समुदाय की पहली व्यक्ति होंगी। विपक्ष के आम उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने पूरे जोश के साथ अभियान जारी रखा, लेकिन चुनाव नजदीक आने के साथ ही वे विपक्षी कबीले के वोटों के बंटवारे को नहीं रोक पाए।

Show More

Related Articles

Back to top button