HOME

Petrol Diesel Price : पेट्रोल और डीजल का नया रेट जारी, यहां जानिए अपन शहर में एक लीटर तेल का ताजा भाव

नई दिल्ली : महंगाई के मोर्चे पर आम लोगों के लिए राहत भरी खबर है। सरकारी तेल कंपनियों ने आज (8 September) के लिए पेट्रोल और डीजल का भाव जारी कर दिया है।  पिछले दिन की तरह ही आज में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं हुआ। आज लगातार तीसरा दिन है, जब पेट्रोल-डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Petrol Diesel Price : पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, जानिए आपके शहर में सस्ता हुआ या महंगा ?

 

आपको बता दें कि लंबे समय से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल देखने को नहीं मिला है और पिछले कुछ दिनों में कई बार कीमतों में कटौती हुई थी और लंबे समय तक तेल के भाव स्थिर भी रहे थे। रविवार (5 September) को देश के अलग-अलग शहरों में 10 पैसे लेकर 15 पैसे तक पेट्रोल के दाम में कटौती हुई थी। हालांकि, पेट्रोल-डीजल अभी भी रिकॉर्ड कीमतों पर बिक रहा है।

आज राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 101.19 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, डीजल 88.62 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। मुंबई में भी पेट्रोल 107.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.19 पैसे प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 101.62 रुपये जबकि डीजल का दाम 91.71 रुपये लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 98.96 रुपये लीटर है तो डीजल 93.26 रुपये लीटर है।

 

देश के प्रमख शहरों में पेट्रोल और डीजल का आज का भाव

Petrol Diesel Price : पेट्रोल और डीजल का नया रेट जारी, यहां जानिए अपन शहर में एक लीटर तेल का ताजा भाव

 

देश के कई शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर हो चुकी है। देश में ईंधन रिकॉर्ड कीमतों पर बिक रहा है। इसकी वजह से जरूरत की हर चीजें महंगी हो रही हैं।  क्योंकि किसी भी सामान का ट्रांसपोर्टेशन का किराया बढ़ चुका है। ऐसे में आम आदमी की जब पर इसका सीधा असर हो रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button