HOME

Only One call Vaccine At Home: फोन कॉल पर दिव्यांगों को मिलेगी वैक्सीनेशन की सुविधा, 0120-690-4999

प्रदेश में हाल ही में पब्लिक-डाक्टर टेलिमेडिसिन एप लांच कर एलोपैथी, आयुर्वेदिक और यूनानी चिकित्सकों की सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। दिव्यांगजन एवं परिवार फोन नंबर-0120-690-4999 पर फाेन कर सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

Vaccination News: । दिव्यांगजनों की जीवन-रक्षा के साथ ही दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रदेश में सक्षम कोविड एक्शन नेटवर्क ‘स्केन’ का शुभारंभ किया गया है। प्रमुख सचिव सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण प्रतीक हजेला ने कहा कि विभाग सक्षम संस्था द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर प्रारंभ किए गए नेटवर्क के साथ मध्यप्रदेश समन्वय स्थापित कर दिव्यांगों और उनके परिवार को वैक्सीनेशन, वैक्सीनेशन से संबंधी परामर्श, टेलिमेडिसिन, राशन आदि की सुविधा उपलब्ध कराएगा।

प्रमुख सचिव हजेला ने आशा व्यक्त की है कि ‘स्केन नेटवर्क’ की मदद से सभी वृद्धजनों और दिव्यांगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित हो सकेगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश कोविड मरीजों को बेड, आक्सीजन, उपचार आदि सुविधाएं उपलब्ध कराने में देश के अग्रणी राज्यों में शामिल है। प्रदेश में हाल ही में पब्लिक-डाक्टर टेलिमेडिसिन एप लांच कर एलोपैथी, आयुर्वेदिक और यूनानी चिकित्सकों की सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। दिव्यांगजन एवं परिवार फोन नंबर-0120-690-4999 पर फाेन कर सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

दिव्यांगजन को आवागमन को लेकर होने वाली परेशानी को ध्यान में रखते हुए यह घर बैठे की सुविधा शुरू की गई है, जिससे परेशानी न आए। वहीं कोरोना के संक्रमण के समय में हर वर्ग के लिए परेशानी खडी हुई और इनमें दिव्यांगजन और बुजुर्गजन ऐसे दो वर्ग हैं, जिनको लेकर सावधानी की जरूरत है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने इस परेशानी को ही देखते हुए दिव्यांगजन के लिए यह सुविधा शुरू कराई है। इससे बडे वर्ग को राहत मिलेगी और सुनवाई होगी। घर बैठे वैक्सीनेशन की सुविधा मिलने से दिव्यांगजनाें काे काफी राहत मिलेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button