HOMEजरा हट केज्ञान

Old 1 Rs Coin Sell: 1 रुपये के इस दुर्लभ सिक्के के बदले घर बैठे ही कमा सकते हैं लाखों रुपये!

Old Coin Sell: 1 रुपये के इस दुर्लभ सिक्के के बदले घर बैठे ही कमा सकते हैं लाखों रुपये!

Old 1 Rs Coin Sell How to become Lakhpati in Minutes: आपके पास भी एक रुपए का यह सिक्का है तो यह खबर आपके फायदे की है।

अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में अक्सर पुराने व दुर्लभ सिक्कों और नोटों की नीलामी होती रहती है। इस नीलामी में लोगों को उनके पास पडे पुराने नोटों और सिक्कों के बदले ढेरों पैसे भी मिल जाते हैं। आपको बता दें कि अगर आपके पास भी कोई ऐसे ही दुर्लभ सिक्के और नोट पडे हुए हैं तो आपको इसके बदले में काफी पैसे कमा सकते हैं। इन पैसों को कमाने के लिए आपको ज़्यादा मेहनत करने की ज़रुरत नहीं है, क्योंकि इसे आप घर बैठे ही कमा सकते हैं।

आपको बता देंं कि अगर आपके पास 1 रुपये का पुराना सिक्का है जो की वर्ष 1885 में प्रिंट किया गया था तो आप इसे ऑनलाइन बेचकर बहुत पैसे कमा सकते हैं। ऑनलाइन ई कॉमर्स वेबसाइट पर ऐसे पुराने सिक्कों और नोटों की आये दिन नीलामी होती रहती है और इस नीलामी का हिस्सा बन कर बहुत से लोग लाखों रुपये कमा लेते हैं। अगर आपके पास यह सिक्का मौजूद है तो फिर इस सिक्के को आप ऑनलाइन बेचकर घर बैठे बैठे ही ढेरों पैसे कमा सकते हैं। इसे बेचने का तरीका भी बहुत ही आसान है।

इस सिक्के को बेचने के लिए आपको सबसे पहले ebay या फिर coinbazzar की ऑफिशिअल वेबसाइट पर जाना होगा। यहां जाने के बाद आप को इस साइट पर खुद को विक्रेता के तौर पर रजिस्टर करवाना होगा। इसके बाद आप को यहां अपने सिक्के की तस्वीर लेकर उसे अपने कॉन्टैक्ट और अन्य जानकारियों के साथ अपलोड करना होगा। इस के बाद आप का यह विज्ञापन लोगों की नज़र में आने लग जाएगा और फिर जिस भी व्यक्ति को आप के इस सिक्के को खरीदने में रुचि होगी वह आप से खुद ही संपर्क कर लेगा। इस के बाद आप उस व्यक्ति से बात चीत कर के इस सिक्के की कीमत निर्धारित कर सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button