HOME

Odisha Malgadi Hadsa: ओडिशा में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, वेटिंग हॉल भी चपेट में आया, दो की मौत

Odisha Malgadi Hadsa: ओडिशा में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, वेटिंग हॉल भी चपेट में आया, दो की मौत

Odisha Malgadi Hadsa ओडिशा में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, वेटिंग हॉल भी चपेट में आया, दो की मौतओडिशा में सोमवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां जाजपुर जिले के कोरेई स्टेशन पर एक मालगाड़ी के यात्री प्रतीक्षालय में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दौरान कम से कम दो लोगों की मौत हो गई। कई अन्य घायल बताए जा रहे हैं।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

जानकारी के मुताबिक, ईस्ट कोस्ट रेलवे के अंतर्गत आने वाले कोरई स्टेशन पर आज तड़के एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। मालगाड़ी के डिब्बे प्लेटफॉर्म पर बने वेटिंग हाल तक पहुंच गए। इस दौरान दो यात्री इसकी चपेट में आ गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। कुछ रिपोर्ट में मृतकों की संख्या तीन बताई जा रही है। रेलवे के मुताबिक, हादसे से दो रेल लाइनें अवरुद्ध हो गईं। स्टेशन भवन भी क्षतिग्रस्त हो गया है। राहत दल, रेलवे अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और कोराई मालगाड़ी के पटरी से उतरने के पीड़ितों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। उन्होंने प्रशासन को बचाव कार्य में तेजी लाने और घायलों के लिए पर्याप्त उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया है। सीएम ने मंत्री प्रमिला मलिक से घटनास्थल का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने को कहा है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज सुबह मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण यात्रियों की मौत पर दुख व्यक्त किया। मंत्री ने पीड़ितों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 25 हजार रुपये का मुआवजा दिया गया।

Show More

Related Articles

Back to top button