HOMEराष्ट्रीय

Mann Ki Baat 24 April 2022 देशवासियों से पूछे ये 4 सवाल, म्युजियम से लेकर मैथ्स तक की चर्चा

Mann Ki Baat 24 April 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो प्रोग्राम ‘मन की बात’ को संबोधित किया। मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत प्रधानमंत्री म्युजियम से की, जिसका उद्घाटन उन्होंने पिछले दिनों किया। पीएम मोदी ने म्युजियम से जुड़े कुछ सवाल भी देश की जनता के पूछे। साथ ही प्रधानमंत्री ने बताया कि किस तरह देश में डिजिटल पैमेंट का चलन बढ़ गया है। वहीं गर्मी में पानी बचाने का महत्व दोहराया। पीएम मोदी ने कहा, देश भर के लोगों ने मुझे प्रधानमंत्री संग्रहालय के बारे में पत्र और संदेश लिखे हैं। 14 अप्रैल को बाबासाहेब अम्बेडकर की जयंती पर संग्रहालय का उद्घाटन किया गया था। बाबा साहेब अंबेडकर जी की जयंती पर प्रधानमंत्री संग्रहालय का लोकार्पण हुआ है। गुरुग्राम में रहने वाले सार्थक जी पहला मौका मिलते ही संग्रहालय देख आए। उन्होंने नमो एप पर पीएम संग्रहालय की ऐसी चीजों के बारे में लिखा है, जो उनकी जिज्ञासा को और बढ़ाने वाली थी।

Mann Ki Baat 24 April 2022 देशवासियों से पूछे ये 4 सवाल, म्युजियम से लेकर मैथ्स तक की चर्चा Mann Ki Baat 24 April 2022 देशवासियों से पूछे ये 4 सवाल, म्युजियम से लेकर मैथ्स तक की चर्चा Mann Ki Baat 24 April 2022 देशवासियों से पूछे ये 4 सवाल, म्युजियम से लेकर मैथ्स तक की चर्चा Mann Ki Baat 24 April 2022 देशवासियों से पूछे ये 4 सवाल, म्युजियम से लेकर मैथ्स तक की चर्चा

पीएम ने कहा, टेक्नोलॉजी ने एक और बड़ा काम किया है। ये काम है हमारे दिव्यांग साथियों की असाधारण क्षमताओं का लाभ देश और दुनिया को दिलाना। हमारे दिव्यांग भाई-बहन क्या कर सकते हैं ये हमने टोक्यो ओलंपिक में देखा है।

पिछले कुछ सालों में BHIM UPI तेजी से हमारी अर्थव्यवस्था और आदतों का हिस्सा बन गया है। आप भी UPI की सुविधा को रोजमर्रा के जीवन में महसूस करते होंगे। इस समय हमारे देश में करीब 20 हजार करोड़ रुपये के ट्रांजेक्शन हर दिन हो रहे हें।

Show More

Related Articles

Back to top button