HOME

NEET UG 2022: नीट यूजी के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू, इस तारीख को होगी परीक्षा

NEET UG 2022

NEET UG 2022: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी एनटीए ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातक (NEET UG) 2022 के लिए आवेदन लिंक को जारी कर दिया है। जो भी उम्मीदवार इस बार नीट परीक्षा में भाग लेने वाले हैं, वह अपना आवेदन आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर कर सकते हैं। हम आपको इस खबर के माध्यम से नीट परीक्षा के लिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया से अवगत कराएंगे।

NEET UG 2022: इस तारीख को होगी परीक्षा

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई, 2022 को किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन देशभर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर सभी तरह की कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए किया जाएगा। उम्मीदवार परीक्षा से जुड़े किसी भी अधिक जानकारी या नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाकर रखें। हम भी अपनी वेबसाइट के माध्यम से नीट से जुड़ी हर छोटी बड़ी अपडेट आप तक पहुंचाते रहेंगे।

NEET UG 2022: इस तारीख तक कर लें आवेदन?

नीट यूजी के लिए आवेदन की प्रक्रिया 6 अप्रैल, 2022 से शुरू हो गई है। वहीं, एनटीए ने आवेदन की आखिरी तारीख 6 मई, 2022 को निर्धारित की है। इसके साथ ही आवेदन शुल्क जमा करने के लिए आखिरी तारीख 7 मई, 2022 तक है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि नीट यूजी के लिए लाखों की संख्या में छात्र अपना आवेदन करते हैं। आखिरी समय में आवेदन करने में उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर तकनीकी समस्या भी आ सकती है। इसलिए इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द अपना आवेदन पूरा कर लें।

इन पाठ्यक्रमों में मिलेगा प्रवेश

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानी नीट यूजी, 2022 के स्कोर के माध्यम से छात्रों को एमबीबीएस, बीडीएस, आयुष, बीवीएससी और एएच, बीएससी नर्सिंग और बीएससी लाइफ साइंसेज के पाठ्यक्रमों में प्रवेश मिलेगा। बता दें कि हाल ही में सरकार ने नीट यूजी के लिए आवेदन करने से संबंधित आयु-सीमा को समाप्त कर दिया था।

NEET UG 2022: कैसे कर सकेंगे आवेदन?

जो भी छात्र नीट यूजी परीक्षा, 2022 के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर सभी जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन कर के अपना आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन के पश्चात अपने आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

Show More

Related Articles

Back to top button