HOME

NCR RRC Recruitment 2021 रेलवे में 1664 पदों पर बंपर भर्ती, जानें अंतिम तारीख

NCR RRC Recruitment 2021। रेलवे में 1664 पदों की बंपर भर्ती हो रही है और इसके लिए अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

NCR RRC Recruitment 2021। रेलवे में 1664 पदों की बंपर भर्ती हो रही है और इसके लिए अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की ओर से नार्थ सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के पद पर भर्ती की जा रही है। RRC Prayagraj Recruitment 2021 के जरिए कुल 1664 पदों पर भर्तियां हो रही है। जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट ncr.indianrailways.gov.in पर जाकर जल्द से जल्द आवदेन कर सकते है

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) की ओर से से बताया गया है कि इन सभी पदों पर भर्तियां प्रयागराज जोन में होंगी। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 01 दिसंबर 2021 तक ही जारी रहेगी। आपको बता दें कि रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 02 नवंबर 2021 से शुरू की थी।

NCR RRC Recruitment 2021 के लिए ऐसे करें आवेदन

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और इसके बाद होम पेज पर News & Recruitment के लिंक पर क्लिक करेंगे तो North Central Railways के लिंक पर दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद Engagement of Act Apprentice under की ऑप्शन पर जाएं। यहां इच्छुक अभ्यर्थियों को मांगी गई पूरी डीटेल जानकारी व रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करना होगा। इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

इन रेल डिवीजन में हो रही भर्ती

प्रयागराज डिवीजन – 703

झांसी डिवीजन – 480

वर्कशॉप झांसी – 185

आगरा (एजीसी) डिवीजन – 296

अभ्यर्थियों के लिए शैक्षणिक योजना

रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार वैकेंसी में ट्रेड वेल्डर, कारपेंटर और वायरमैन पद के लिए अभ्यर्थी का 8वीं पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। वहीं अन्य पदों के लिए अभ्यर्थी का 10वीं और 12वीं पास होना जरूरी है। साथ में संबंधित ट्रेड में ITI की भी डिग्री होना भी जरूरी है।

अभ्यर्थियों की आयु सीमा

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अधिकतम उम्र की सीमा में OBC वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी-एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

ऐसे किया जाएगा चयन

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। अभ्यर्थियों के चयन के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू नहीं होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button