HOMEMADHYAPRADESHजबलपुर

Mumbai Howrah Mail से कूदा नाबालिग साथ चल रहे यात्रियों ने लगाया TTE पर धक्का देने का आरोप

चलती ट्रेन से कूदा नाबालिग साथ चल रहे यात्रियों ने लगाया TTE पर धक्का देने का आरोप

Mumbai Howrah Mail ट्रेन में टिकट चेकिंग के दौरान कुछ लोगों ने टीटीई के साथ मारपीट कर दी। घटना मुंबई-हावड़ा ट्रेन में नरसिंहपुर से जबलपुर आते वक्त हुई। घटना की सूचना तत्काल रेलवे कंट्रोल को दी गई। दोपहर जैसे ही ट्रेन जबलपुर पहुंची। आरपीएफ एवं जीआरपी के जवान भी मौके पर पहुंच गए। इधर टिकट निरीक्षक के साथ मारपीट करने वाले यात्री का पता लगाने के लिए ट्रेन में उनकी तलाशी की गई।

टिकट निरीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि नरसिंहपुर से टिकट चेकिंग स्टाफ मुंबई-हावड़ा मेल एक्सप्रेस में सवार हुआ। टिकट चेक करते हुए एस- 9 कोच में पहुंचा। इसी दौरान एक नाबालिग यात्री के पास टिकट नहीं थी, उससे टिकट पूछते ही वह चलती ट्रेन से कूद गया और भाग गया।

कुछ देर बाद कुछ यात्री, कोच में पहुंचे और निरीक्षक के ऊपर बालक को ट्रेन से धक्का मारने के आरोप लगाते हुए उसके साथ गाली गलौज कर मारपीट शुरू कर दी । इस दौरान टीटीई ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने उसकी एक न सुनी। ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों ने किसी तरह से टीटीई को बचाया। इधर टीटीई ने इसकी जानकारी रेलवे और आरपीएफ-जीआरपी को दी। जीआरपी ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस तरह की वारदातें पहले भी हो चुकी हैं। टिकट चैकिंग के दौरान बेटिकट यात्रा करने वाले लोग कई बार इस तरह का जोखिम उठाते हैं, जिसमें जान जाने का खतरा होता है। कई बार रेलवे आउटर पर ट्रेन रोककर भी चैकिंग अभियान चलाता है। इसके पहले भी टिकट चैकर से लोग जबरन मारपीट पर उतर आते हैं। टिकट चैकिंग के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का भी ख्याल रखना जरूरी होता है। रेलवे को चाहिए कि चैकिंग के दौरान सुरक्षा जवानों को भी सतर्क मोड पर रखे, जिससे अनहोनी न होने पाए

Show More

Related Articles

Back to top button