HOMEMADHYAPRADESH

MPPSC: दोबारा होने वाली मेंस एक्जाम निरस्त

MPPSC: दोबारा होने वाली मेंस एक्जाम निरस्त,

MPPSC चार साल पहले शुरू हुई राज्य सेवा परीक्षा 2019 के कार्यक्रम में एक बार फिर बदलाव हो गया है। अक्टूबर में जारी प्रारंभिक परीक्षा के नए रिजल्ट और फिर से मुख्य परीक्षा करवाने के निर्णय को मप्र लोकसेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने उलट दिया है। मुख्य परीक्षा का पूरा दौर पुन: आयोजित नहीं होगा। पुराने भर्ती नियम को लागू करने के बाद जो अभ्यर्थी प्रारंभिक परीक्षा में चयनित होंगे, उन्हीं के लिए मुख्य परीक्षा आयोजित होगी। 15 अप्रैल से इस अतिरिक्त मुख्य परीक्षा का दौर शुरू होगा।

मप्र लोकसेवा आयोग ने अतिरिक्त मुख्य परीक्षा 15 से 20 अप्रैल तक करने का ऐलान किया है। इससे पहले हुई 2019 की मेंस में 1918 अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए चुने जा चुके हैं। इन सभी अभ्यर्थियों को राहत मिल गई है। इनका पुराना रिजल्ट और परिणाम बरकरार रहेगा। इंटरव्यू से पहले कोर्ट के आदेश पर पीएससी ने प्रारंभिक परीक्षा का रिवाइज्ड रिजल्ट भी जारी किया। इसमें करीब 2700 और अभ्यर्थियों को सफलता मिली है।

23 जनवरी से शुरू होंगे आनलाइन आवेदन

 

मांग की जा रही थी कि पूर्व में चयनित अभ्यर्थियों की दोबारा परीक्षा न हो, लेकिन पीएससी ने सभी की दोबारा परीक्षा लेने की घोषणा करते हुए तारीख जारी की थी। हालांकि, आवेदन शुरू करने से पहले यह प्रक्रिया स्थगित कर दी गई। अब पीएससी ने नई अधिसूचना जारी की है। नई मेंस के लिए आनलाइन आवेदन 23 जनवरी से 22 फरवरी तक होंगे। पीएससी ने इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, सागर, शहडोल, छिंदवाड़ा, रतलाम, सतना व बड़वानी में केंद्र बनाने की घोषणा की है।

Show More

Related Articles

Back to top button