HOMEMADHYAPRADESH

MP School News मध्यप्रदेश में किसी भी वक्त हो सकती है स्कूलों में छुट्टी की घोषणा

MP School मध्यप्रदेश में किसी भी वक्त हो सकती है स्कूलों में छुट्टी की घोषणा

MP School मध्यप्रदेश में किसी भी वक्त हो सकती है स्कूलों में छुट्टी की घोषणा इसके संकेत कल शाजापुर में शिक्षा मंत्री के बयान के बाद मिले। माना जा रहा है कि 18 अप्रैल से स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश प्रारम्भ होगा।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में बीते कई दिनों से स्कूलों में होने वाली छुट्टियों के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन अब इनमें विराम लगा दिया गया है। प्रदेश में कक्षा एक से लेकर 12वीं तक नया शिक्षा सत्र 15 जून से प्रारंभ होगा। 1 मई से 14 जून तक स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है और 15 जून से नया शिक्षा सत्र प्रारंभ होगा। सभी शिक्षक 13 जून से अपने विद्यालय आएंगे। ये जानकारी प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने शाजापुर में दी।

बता दें कि शिक्षा मंत्री ने कहा कि सभी शिक्षक 13 जून से अपने विद्यालय आएंगे। 15 जून से सभी बच्चे स्कूल में आएंगे। प्रदेश में अभी प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूल की परीक्षाएं चल रही है। उसके बाद कॉपी जांचने और रिजल्ट तैयार किए जाएंगे। अभी 11 वीं की कक्षाएं शुरू हुई हैं। वहीं भीषण गर्मी को देखते हुए प्रदेशभर में अधिकांश जिलों में कलेक्टरों के माध्यम से स्कूलों का समय सुबह किया।

Show More

Related Articles

Back to top button