HOMEखेल

IND vs ENG भारत की बेटियों ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड से वसूला लगान, 16 रन से विजयी, अजीबोगरीब ढंग से गिरा अंतिम विकेट, झूलन को बिदाई

IND vs ING भारत की बेटियों ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड से वसूला लगान, 16 रन से जीता मैच, अजीबोगरीब ढंग से गिरा अंतिम विकेट

IND vs ING भारत की बेटियों ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड को हरा कर इतिहास रच दिया। तीसरे वनडे में 16 रनों से हराकर वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है। इंग्लैंड की सरजमीं पर भारत को 36 साल बाद क्लीन स्वीप करने में कामयाबी मिली है।

इंग्लैंड का अंतिम विकेट अजीबोगरीब ढंग से गिरा, बॉलिंग के लिए दीप्ति शर्मा दौड़ीं उसी एंड पर इंग्लैंड की खिलाड़ी ने रन के लिए स्टार्ट लिया वह क्रीज से आगे निकली इधर हाथ घुमा कर दीप्ती में गेंद विकेट पर मार दी। थर्ड एम्पायर ने आउट दिया। इस तरह दसवां विकेट रन आउट हुआ औऱ भारत की बेटियों ने मैच जीत लिया। आज महिला क्रिकेट की स्टार खिलाड़ी झूलन गोस्वामी का अंतिम मैच भी था भारतीय टीम ने झूलन को कंधे पर बैठा कर मैदान से बाहर तक बिदाई दी। झूलन ने सन्यास की घोषणा की है।

मांकडिंग से खत्म हुआ मैच

इंग्लैंड का 9वां विकेट 36वें ओवर में गिर गया था। तब टीम का स्कोर 118 था इके बाद चार्लोट डीन ने फ्रेया डेविस के साथ आखिरी विकेट को लिए 35 रनों की साझेदारी। मैच रोमांचक मोड़ पर था। ऐसा लग रहा था कोई भी जीत सकता है। 44 वें ओवर में चार्लोट डीन को दीप्ति शर्मा ने मांकडिंग कर दिया। बता दें कि 1 अक्टूबर से नए नियम लागू होंगे और इसे रन आउट माना जाएगा।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स में खेले गए तीसरे वनडे में 16 रनों से हराकर वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है। इंग्लैंड की सरजमीं पर भारत को 36 साल बाद क्लीन स्वीप करने में कामयाबी मिली है।

भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज लंदन के ऐतिहासक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 169 रन बनाए हैं। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने पावरप्ले के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने पारी को कुछ देर संभालकर रखा, लेकिन वह भी 79 गेंद में 50 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया खाता भी नहीं खोल सकीं। कप्तान हरमनप्रीत कौर 9 गेंद में 5 रन बनाकर आउट हुईं। हालांकि दीप्ति शर्मा ने अर्धशतक लगाकर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। दीप्ति 106 गेंदों में 68 रन बनाकर नाबाद रहीं।

अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का यह आखिरी इंटरनेशनल मैच है और भारतीय टीम ऐसे में उन्हें विजयी विदाई देना चाहेंगी। झूलन इस मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाली हैं। भारत पहले दोनों मैच जीतकर 23 साल बाद पहले ही इंग्लैंड में वनडे सीरीज अपने नाम कर चुकी है।

Show More

Related Articles

Back to top button