HOMEMADHYAPRADESH

MP College Exam Big Updates: मध्यप्रदेश के कॉलेजों में ऑनलाइन EXAM, गृहमंत्री ने दिए संकेत

MP College Exam News मध्यप्रदेश के कॉलेजों में ऑनलाइन EXAM, गृहमंत्री ने दिए संकेत

MP College Exam Updates मध्यप्रदेश के कॉलेज में भी ऑनलाइन परीक्षा होगी। बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मध्य प्रदेश सरकार कॉलेजों की परीक्षाएं ऑनलाइन कराने पर विचार कर रही है. गृह मंत्री और सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ साथी विधायकों ने कॉलेज की परीक्षाएं ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन मोड से करवाने की मांग की है. ऐसे में सरकार इस विचार करेगी.

अभी है ऑफलाइन एग्जाम का आदेश

कॉलेज और विवि की परीक्षा अभी राज्य सरकार की तरफ से ऑफलाइन कराने का आदेश दिया गया है. इसको लेकर पूर्व में गाइडलाइंस भी जारी की चुकी है. गाइडलाइंस में कॉलेजों में परीक्षाएं 50 फीसदी क्षमता के साथ कराने को कहा गया है. लेकिन हाल ही में कोरोना संक्रमण की वजह से स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद कर दिया गया।

वहीं, प्री-बोर्ड की परीक्षाएं भी ऑनलाइन यानि कि घर बैठकर देने का आदेश दिया गया है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि अब कॉलेज और विवि की परीक्षाएं भी ऑनलाइन बुक सिस्टम से आयोजित किए जाएंगे.

हालांकि, राज्य सरकार या फिर उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से अभी तक अंतिम फैसला नहीं लिया गया है. लेकिन माना जा रहा है कि 20 जनवरी तक इस पर फैसला ले लिया जाएगा. अगर सबकुछ ठीक रहा तो कॉलेज और विवि की परीक्षाएं भी ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी.

news updating..

Show More

Related Articles

Back to top button