HOMEMADHYAPRADESH

MP में ठंड से मामूली राहत मिलने के संकेत, आज भी कई जिलों में पारा 5 से नीचे

MP में ठंड से मामूली राहत मिलने के संकेत, आज भी कई जिलों में पारा 5 से नीचे

Cold weather ठंड से परेशान एमपी के वासियों को राहत मिल सकती है। एक प्रभावी पश्चिमी विक्षाेभ के असर से उत्तर भारत के पहाड़ाें पर बर्फबारी का सिलसिला शुरू हाे गया है। हालांकि हवा के रुख में बदलाव हाेने से तापमान में धीरे-धीरे बढ़ाेतरी हाेने लगी है।

उधर शनिवार काे मध्य प्रदेश में सबसे कम 0.5 डिग्री सेल्सियस तापमान नौगांव में दर्ज किया गया। 11 शहराें में रात का तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा। छतरपुर एवं बालाघाट जिले में तीव्र शीतलहर चली। दमाेह, जबलपुर, कटनी, सागर,सतना, सीधी, उमरिया,गुना एवं ग्वालियर में शीतलहर रही। ग्वालियर एवं दतिया में 50 मीटर,खजुराहाे एवं रीवा में 50 से 200 मीटर, सतना,दमाेह एवं जबलपुर में 200 से 500 मीटर, कटनी, 300 से 500 मीटर रायसेन एवं छतरपुर में 500 से 1000 मीटर और भाेपाल में 1000 मीटर दृश्यता रही। मौसम विज्ञानियाें के मुताबिक रविवार से न्यूनतम तापमान में बढ़ाेतरी हाेने की संभावना है।

24 घंटाें के दौरान न्यूनतम तापमान रीवा और शहडाेल संभाग के जिलाें में काफी गिरे एवं शेष संभागाें के जिलाें में काेई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। न्यूनतम तापमान सागर, ग्वालियर,रीवा और शहडाेल संभाग में सामान्य से विशेष रूप से कम रहे। जबलपुर संभाग में सामान्य से काफी कम,भाेपाल और नर्मदापुरम संभाग के जिलाें में सामान्य से कम रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button