HOMEMADHYAPRADESHMandsorजरा हट के

MP के इस शहर में हुई हेलीकॉप्टर से किसान के बहू की विदाई

MP के इस शहर में हुई हेलीकॉप्टर से किसान के बहू की विदाई

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर (Mandsaur) जब हेलीकॉप्टर से दुल्हन अपने ससुराल पहुंची तो देखने वालों का तांता लग गया। दूल्हे ने अपने पिता के सपने को पूरा करते हुए हेलीकॉप्टर से दुल्हन की विदाई कराने पहुंचा। जिले के बड़वन के रहने वाले रमेश धाकड़ का सपना था कि उनकी बहू मायके से विदा होकर हेलीकॉप्टर से ससुराल आए। उसके बेटे यशवंत की शादी रतलाम के रियावन की रहने वाली भावना से तय हुआ है। गुरुवार को बारात जाने की तैयारियां हुई तो हेलीकॉप्टर गांव पहुंच गया। जिसे देखने गांव के लोग वहां पहुंच गए। इसे देख दूल्हे के पिता का दिल गदगद हो गया।

हेलीकॉप्टर में किसान के बहू की विदाई 
रमेश धाकड़ किसान हैं। उनके पास 25 बीघे की जमीन है। उनका एक ही बेटा है, जिसका नाम यशवंत धाकड़ है। इकलौते बेटे की शादी में पिता कोई भी कमी नहीं रखना चाहते थे। पहले तो दूल्हे को स्कॉर्पियो से जाना तय हुआ लेकिन बाद में किसान ने हेलीकॉप्टर मंगवा लिया। सिर्फ 45 किलोमीटर दूर जाने के लिए पिता ने हेलीकॉप्टर का इंतजाम करवाया और धूमधाम से बेटे की शादी की।

जब ससुराल पहुंची बहू तो लगा देखने वालों का तांता
हेलीकॉप्टर उतारने के लिए गांव में ही हेलीपैड बनाया गया। शाम को बारात रतलाम के रियावन गांव पहुंची। शुक्रवार सुबह हेलीकॉप्टर से दुल्हन अपने ससुराल पहुंची तो पूरा का पूरा गांव उमड़ पड़ा। दूल्हे के पिता रमेश धाकड़ ने बताया कि उनका सपना था कि उनकी इकलौती बहू पूरे सम्मान के साथ ससुराल आए। बेटे की तरह ही हम बहू को भी खुशियों में तौलना चाहते हैं।

हेलीकॉप्टर से बारात का किराया आठ लाख
अपना सपना पूरा करने रमेश धाकड़ ने प्राइवेट एविएशन कंपनी से हेलीकॉप्टर बुक किए। दो बार आने-जाने के आठ लाख रुपए तय हुए। पहली बार में दूल्हे के साथ उसके माता पिता बारात लेकर निकले। इसके बाद दूसरी बार में बुआ और फूजा हेलीकॉप्टर से दुल्हन के घर पहुंचे। आठ बाराती हेलीकॉप्टर से और बाकी अन्य गाड़ियों से शादी में पहुंचे। इसके बाद पूरे रीति-रिवाज से शादी के बाद सुबह दुल्हन की विदाई हुई तो हेलीकॉप्टर देखने दोनों पक्षों के लोग जुट गए। अब दोनों पक्ष के गांव में इस खास बारात और विदाई की खूब चर्चा है।

Show More

Related Articles

Back to top button