HOME

Mid Day Meal: स्कूल की मिड-डे मील में मिला सांप, कई बच्चे बीमार

Mid Day Meal: स्कूल की मिड-डे मील में मिला सांप, कई बच्चे बीमार

Mid Day Meal: स्कूल की मिड-डे मील में मिला सांप, कई बच्चे बीमार पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले से लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। यहां खाना खाने के बाद कई स्कूली बच्चे बीमार पड़ गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह घटना सोमवार की है। बताया गया है कि बच्चों के खाने में कथित तौर पर सांप मिला था। इस घटना के सामने आने के बाद बच्चों के माता-पिता ने विद्यालय का घेराव किया और आसपास खड़े दो पहिया वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। गुस्साए अभिभावकों ने स्कूल के हेडमास्टर का भी घेराव किया।

अधिकारियों ने बताया कि जिले के मयूरेश्वर खंड के एक प्राथमिक विद्यालय के करीब 30 छात्र मिड-डे मील खा कर बीमार पड़ गए। भोजन तैयार करने वाले स्कूल के एक कर्मचारी ने भी दावा किया कि दाल से भरे एक कंटेनर में एक सांप मिला था।

उन्होंने कहा, ‘‘बच्चों ने खाना खाने के बाद उल्टी करना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्हें रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाना पड़ा।’’ प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपांजन जाना ने पत्रकारों को बताया कि कई ग्रामीणों की ओर से मध्याह्न भोजन खाने के बाद बच्चों के बीमार पड़ने की शिकायत मिली है।

जाना ने कहा, ‘‘मैंने प्राथमिक विद्यालयों के जिला निरीक्षक को सूचित कर दिया है, जो 10 जनवरी को आएंगे।’’ अधिकारी ने कहा कि एक बच्चे को छोड़कर सभी बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वह खतरे से बाहर है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि अभिभावकों ने स्कूल के प्रधानाध्यापक का घेराव कर उनके दोपहिया वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया।

Show More

Related Articles

Back to top button