HOMEMADHYAPRADESH

Madhya Pradesh: खरगोन में तालाब में मिली तीन बहनों की लाश

Madhya Pradesh: खरगोन में तालाब में मिली तीन बहनों की लाश

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के एक गांव के तालाब में नहाने के दौरान तीन नाबालिग बहनों की डूबने से मौत हो गई. भीकनगांव के थाना प्रभारी फिरदयुस टोप्पो ने शुक्रवार को बताया कि यह हादसा गुरुवार शाम को जिला मुख्यालय से 55 किलोमीटर दूर बेरछा गांव में हुआ. उन्होंने बताया कि दो बहनें सोनाक्षी (13) और मीनाक्षी (11) अपनी चचेरी बहन सारिका (14) के साथ तालाब में नहाने के लिए उतरीं थीं और पानी में खेलने लगीं.

इस दौरान सबसे छोटी मीनाक्षी गहरे पानी में चली गई. इस पर सारिका और सोनाक्षी उसे बचाने के लिए गईं और तीनों की पानी में डूबने से मौत हो गई. टोप्पो ने बताया कि तीनों बालिकाओं के शव तालाब से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए थे और शुक्रवार को शव परिवार को सौंप दिए गए हैं.

खरगोन में पुलिस कस्टडी में आदिवासी युवक की मौत के बाद बवाल

खरगोन के बिस्टान में लूट के मामले में जेल भेजे गए आरोपित की मौत के विरोध में आदिवासी महिला-पुरुषों ने पुलिस थाने पर जमकर पथराव किया. साथ ही वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया. इस घटना में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए. वहीं जिला एवं सत्र न्यायाधीश खरगोन द्वारा न्यायिक जांच के लिए एक वरिष्ठ न्यायाधीश की नियुक्ति की गई है.

घटना में मृतक की मौत के कारणों की निष्पक्ष जांच जारी है. वहीं इस मामले में पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने चार पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया है. जिसमें एक सब इंस्पेक्टर, एक हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल शामिल हैं. वहीं मृतक परिवार को संबल योजना से तत्काल पांच हजार रुपये की अंत्येष्टि सहायता के अलावा रेडक्रास से कलेक्टर अनुग्रहा पी. ने 25 हजार रुपये और विधायक केदार डावर ने विधायक निधि से तत्काल 10 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की गई है. इसके अलावा राज्य शासन की संबल योजना से मृतक परिवार को 2 लाख रुपये की मदद की जाएगी.

कांग्रेस ने की पुलिस जवानों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग

इस मामले में कांग्रेस ने पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी को ज्ञापन सौंपकर पुलिस जवानों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग की है. कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव के नेतृत्व में पुलिस महानिदेशक को ज्ञापन सौंपा गया.

Show More

Related Articles

Back to top button