राष्ट्रीय

Live-In लिव-इन रिलेशनशिप में थे कुलदीप और शबाना…

Live-In शादी को लेकर हुआ झगड़ा, मासूम का कर दिया कत्ल

Live-In हरिद्वार के सिडकुल थाना क्षेत्र में दो साल की मासूम बच्ची का गला रेतकर हत्या कर दी गई। बच्ची का शव गन्ने के खेत में मिला। हत्या की सूचन पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। बच्ची की शिनाख्त होने के बाद पुलिस हत्या की आशंका सौतेले पिता पर जता रही है। आरोपी फरार है। सिडकुल थाना क्षेत्र के खालाटीरा मार्ग पर मंगलवार दोपहर एक किसान ने अपने गन्ने के खेत में बच्ची का शव देखा तो उसके होश उड़ गए। किसान खेत में गन्ने बांधने गया था। किसान ने राहगीरों को सूचना दी और भीड़ जुट गई। बच्ची के गले पर धारदार हथियार का निशान था। जबकि घटना स्थल से ब्लेड, दो मोबाइल फोन, जूते और शर्ट मिली। सूचना पर एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार, सीओ सदर बहादुर सिंह चौहान और इंस्पेक्टर सिडकुल प्रमोद उनियाल घटनास्थल पहुंचे। घटना स्थल का मुआयना कर फोरेंसिक एक्सपर्ट टीम ने साक्ष्य जुटाए। हत्या करीब 24 घंटे पहले की गई थी। पुलिस ने आसपास के ग्रामीणों से बच्ची की शिनाख्त कराई।
बच्ची का शव मिलने के बाद लगी भीड़

कई घंटों की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि घटनास्थल के आसपास एक घायल व्यक्ति को देखा था। पुलिस ने मृतक बच्ची की फोटो के आधार पर उसकी पहचान कराने के लिए आसपास लोगों से पूछताछ की। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह के मुताबिक छानबीन में कुछ लोगों ने बताया कि मृतक बच्ची बागपत के टिकरी गांव निवासी कुलदीप के साथ रहती थी।

बच्ची का शव मिलने के बाद जांच करती पुलिस टीम

कुलदीप सिडकुल में गाड़ी चलाता है। कुलदीप सिडकुल में ही फैक्टरी में काम करने वाली बिजनौर निवासी शबाना के साथ चार सालों से रहता है। दोनों ने शादी नहीं की है, लेकिन लिव-इन रिलेशनशिप में दंपती की तरह रहते हैं। बच्ची भी उन्हीं की है। एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस ने शबाना से संपर्क किया। शबाना ने बताया कि उसका कुलदीप से कुछ दिन पहले झगड़ा हुआ था। इसके बाद वह अपने घर बिजनौर आ गई, जबकि उसकी बच्ची कुलदीप के साथ ही थी।
बच्ची का शव मिलने के बाद जांच करती टीम

दो साल की बच्ची का गला रेतकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने जब बच्ची की मां से पूछताछ की तो पता चला कि कुलदीप उसके साथ कानूनन शादी करने को तैयार नहीं था। वह उसपर शादी का दबाव बना रही थी और शादी नहीं करने पर बच्ची को मांग रही थी। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि कुलदीप बच्ची की हत्या कर फरार हो गया। कुलदीप ने खुद को भी लहूलुहान किया। कुछ लोगों ने उसे लहूलुहान हालत में खेत से निकलते हुए देखा था।

सिडकुल थाना क्षेत्र के गांव हजारा ग्रंट जाने वाले रास्ते के जंगल के पास गन्ने के खेत से मिले बच्ची के शव की जांच में कई पहलुओं पर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने जांच में पता चला है कि कुछ दिनों पहले कुलदीप और शबाना में झगड़ा हुआ था। शबाना के बिजनौर जाने के बाद कुलदीप अपनी मां और बेटी के साथ रविवार शाम को बागपत जा रहा था। लेकिन शाम होने पर वह हजाराग्रंट
गुरुद्वारा में रुकने के बाद सोमवार को कुलदीप ने मां को किसी वाहन से बैठाकर बागपत भेज दिया। जबकि कुलदीप बच्ची के साथ गुरुद्वारा से कहीं निकल गया। मंगलवार को बच्ची का शव गन्ने के खेत से बरामद हो गया। बच्ची की हत्या सोमवार शाम करने की आशंका है।

घटनास्थल से मिले कपड़े और मृत बच्ची की फोटो लेकर पुलिस गुरुद्वारा में पूछताछ के लिए गई। सेवादारों ने बच्ची की शिनाख्त की और बताया कि वह एक व्यक्ति के साथ वहां रुकी थी। व्यक्ति ने मौके से मिली शर्ट पहनी थी।

Show More

Related Articles

Back to top button