HOMEKATNI

Katni Panchayat chunav चुनाव:जिला पंचायत सदस्य के 14 पदों के लिए आए 103 नामांकन, चार निरस्त, आज नाम वापसी

Katni Panchayat chunav चुनाव:जिला पंचायत सदस्य के 14 पदों के लिए आए 103 नामांकन, चार निरस्त

Katni Panchayat chunav पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के चुनाव के लिए भरे गए नाम निर्देशन पत्र 10 जून को दोपहर 3 बजे तक वापस लिए जा सकेंगे। उप जिला निर्वाचन अधिकारी साधना परस्ते ने बताया कि जिला पंचायत सदस्य पद के 14 वार्डों के लिए 103 नामांकन दाखिल किए गए थे। संवीक्षा के बाद 4 फार्म निरस्त किए गए और अब 99 उम्मीदवार मैदान में हैं।

जनपद पंचायत सदस्य पद के 121 वार्डों के लिए 640 नामांकन दाखिल हुए थे। जांच के बाद 1 नामांकन निरस्त किया गया। 407 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए 2763 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किए थे, जिसमें से संवीक्षा के दौरान 2749 नामांकन विधिमान्य रूप से वैध पाए गए जबकि 13 नामांकन निरस्त किए गए। पंच पद के 4 हजार 911 पदों के लिए 7 हजार 293 अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किया गया था। जिसमें से संवीक्षा के बाद 27 नामांकन निरस्त किए गए और 7 हजार 266 अभ्यर्थी पंच पद के लिए मैदान में हैं।

आचार संहिता प्रभावी होने के बाद से लगातार संपत्ति विरुपण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। अभियान चलाकर संपत्ति विरूपण निराकरण अधिनियम के तहत सरकारी संपत्तियों में अनाधिकृत रूप से लगे बैनर, पोस्टर हटाने की कार्रवाई की जा रही है। नगर निगम उपायुक्त पवन कुमार अहिरवार ने बताया कि नगर निगम की गठित टीम द्वारा मिशन चैक पुलिया, बरगवां मुख्य मार्ग स्थित ओवर ब्रिज में अनाधिकृत रूप से लगे पोस्टर, बैनर और होर्डिंग को निकलवाने की कार्रवाई की गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button