HOME

Katni: जलसंकट से निपटने की तैयारी में कटनी नगर निगम, बैठक में महापौर ने दिए महत्वपूर्ण दिशा निर्देश

कटनी। नगर पालिक निगम महापौर प्रीति संजीव सूरी शहर विकास एवं जनहित के लिये बेहद सक्रिय हैं तो वही नगर की आमजनता के लिये गर्मी में होने वाले पेयजल संकट से निपटने अभी से तैयारी में जुट गयी हैं। महापौर ने प्लानिंग बनाकर अधिकारियों को अवगत कराया तथा निर्देश दिये है कि अभी से अलर्ट हो जाये और जलसंकट से निपटने के लिये रूपरेखा बनाये।

महापौर ने जल प्रदाय विभाग के अधिकारियों की एक आवश्यक बैठक ली। बैठक में महापौर श्रीमती सूरी ने ग्रीष्म ऋतु में पेयजल संकट से निपटने अभी से व्यवस्था से संबंधित सामग्री क्रय करने के निर्देश दिये। महापौर ने ओ एण्ड एम के संबंध में ठेकेदार को पाइप लाइनों के लीकेज सुधार कर साप्ताहिक प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

महापौर श्रीमती सूरी ने कहा कि सार्वजनिक नलों में टोटियां लगाई जाएं। बैठक में महापौर ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि बैराज व खदानों में पानी की स्थिति का आंकलन किया जाये।प्रत्येक वार्ड में पेयजल आपूर्ति के स्त्रोतों क्या है ।पेयजलापूर्ति के लिये पानी के टैंकरों के लिए टेंडर काल कर तैयारी रखे। गत वर्ष नगर निगम सीमा क्षेत्र में बोरिंग से संबंधित जानकारी वस्तुगत स्थिति का मौके पर मुआयना किया जाये।जहाँ बोरिंग शेष रह गई है बोरिंग में मोटर पंप मशीने फिट करके चालू की जाये। कितने हाई डेंट इस वर्ष बनें और अब तक कितने हाई डेंट हो गये।बोरिंग प्वाइंट से अभी तक कितने कनेक्शन किये गये और कहॉ तक हुये।महापौर ने कहा कि बैराज गेट में को दुरूस्त कर व्यवस्थित किया जाये।

टंकियों में (ओव्हर हैड टेंक) की स्थिति का शीघ्र आंकलन किया जाये तथा सामग्री की स्थिति का पता किया जाये कोई टेंडर लंबित तो नहीं है। महापौर ने जलप्रदाय की बैठक में कहा कि गर्मी के मौसम में पेयजल संकट से निपटने अभी से प्लानिंग कर तैयारी होना जरूरी है। महापौर ने कहा कि जो भी समस्याएं हो अभी से तैयारी रखे, गर्मी के मौसम में नगर की आमजनता को पेयजलापूर्ति में परेशानी नहीं होनी चाहिए।

इस दौरान नगर निगम अधिकारी सुधीर मिश्रा, मृदुल श्रीवास्तव, अश्वनी पांडेय उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button