HOMEJOBSMADHYAPRADESH

JOB MP Excise Constable आबकारी विभाग में कांस्टेबल के लिए निकली भर्ती, ऐसे करना होगा आवेदन

JOB MP Excise Constable आबकारी विभाग में कांस्टेबल के लिए निकली भर्ती, ऐसे करना होगा आवेदन

JOB MP Excise Constable मध्यप्रदेश आबकारी विभाग अर्थात एक्साइज डिपार्टमेंट में जॉब के लिए इच्छुक युवाओं को सरकार अच्छा मौका दे रही है। मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड यानी MP ESB की ओर से एक्साइज कॉन्स्टेबल के पद पर बंपर वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 200 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया दिसंबर महीने में शुरू होगी. अभी सिर्फ नोटिफिकेशन जारी हुई है. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाना होगा.

आबकारी कॉन्स्टेबल के पद पर निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 दिसंबर 2022 से शुरू होगी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 24 दिसंबर 2022 तक का समय दिया जाएगा. इस वैकेंसी के लिए पूरी तरह फॉर्म भरने की लास्ट डेट 29 दिसंबर 2022 है. इसमें आवेदन करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें.

MP Excise Constable आवेदन

  1. आवेदन शुरू होने के बाद सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाना होगा.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Latest Updates के लिंक पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद Online Form -Excise Constable (Karyapalik) Direct and Backlog post for Excise Department M.P. Recruitment Test – 2022 के लिंक पर जाएं.
  4. अब Apply Now के ऑप्शन पर जाएं.
  5. सबसे पहले मोबाइल नंबर और ईमेल से रजिस्ट्रेशन कर लें.
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद अप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
  7. आवेदन फॉर्म का प्रिंट जरूर ले लें.

MPESB Excise Constable Job 2022 नोटिफिकेशन 

इस वैकेंसी में आवेदन के दौरान जनरल और अन्य राज्यों के उम्मीदवारो 560 रुपये फीस के तौर पर जमा करने होंगें. इसके अलावा एससी, एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए फीस 310 रुपये तय हुई है. फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा.

Show More

Related Articles

Back to top button