HOMEज्ञान

IRCTC News यात्रियों के लिए इस सेवा को बहाल करने IRCTC का महत्वपूर्ण फैसला

IRCTC News यात्रियों के लिए इस सेवा को बहाल करने IRCTC का महत्वपूर्ण फैसला

IRCTC Mobile Catering Resumes Operations: कोरोना के खतरे के बीच रेलयात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है. यात्रियों के लिए कई सेवाओं को बहाल करने के लिए IRCTC ने एक महत्वपूर्ण फैसला किया है, जिसके तहत अब ट्रेनों में पैसेंजर्स को स्वस्थ, स्वच्छ और स्वादिष्ट भोजन एक बार फिर से परोसा जाएगा. इस संबंध में सभी संबंधित विभागों और स्टेकहोल्डर्स को पहले एक आदेश भेजा जा चुका है.

IRCTC ने बताया कि मोबाइल कैटरिंग अपने ग्राहकों को स्वस्थ, स्वच्छ और स्वादिष्ट भोजन के साथ फिर से परोसने के लिए पूरी तरह तैयार है. हालांकि, महामारी को ध्यान में रखते हुए, स्टाफ सदस्यों द्वारा अतिरिक्त सुरक्षा उपायों और गाइडलाइंस का भी पालन किया जा रहा है.

IRCTC ने जारी की नई गाइडलाइंस

IRCTC ने कोरोना महामारी को देखते हुए कुछ गाइडलाइंस भी जारी की हैं, जो इस प्रकार हैं.

– व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखना
– वर्कप्लेस की सफाई का ध्यान रखना
– सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना
– अनिवार्य रूप से फेस मास्क पहनना
– कर्मचारियों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य
– कोविड-उपयुक्त व्यवहार पर कर्मचारियों की ट्रेनिंग

‘रेल यात्रा को बनाएं यादगार’

IRCTC ने कहा कि ‘अब आप बिना किसी परेशानी के ट्रेन में यात्रा करते हुए भी अपने पसंदीदा भोजन का आनंद ले सकते हैं. IRCTC  की Mobile Catering सर्विस का इस्तेमाल करें और अपनी अगली यात्रा को एक यादगार अनुभव बनाएं.’

क्या है मोबाइल कैटरिंग सर्विस

आपको बता दें, ई-केटरिंग IRCTC के कैटरिंग और हॉस्पिटैलिटी बिजनेस का लेटेस्ट सर्विस है, जिसके माध्यम से कंपनी टेक्नोलॉजी के साथ फूड डिलीवर करती है. ये इंटरनेट आधारित सर्विस IRCTC की एक पहल है जो यात्रियों को ट्रेन में यात्रा करते समय मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से पार्टनर रेस्तरां और फूड आउटलेट से अपनी पसंद का खाना बुक करने की अनुमति देती है. यात्रियों को उनकी सीट/बर्थ पर खाना पहुंचाया जा सकता है. इसके लिए बुकिंग पहले से की जा सकती है.

Show More

Related Articles

Back to top button