HOME

IRCTC Indian railway Update: सभी ट्रेनों का परिचालन पहले जैसा सामान्य रूप से होने की संभावना

दोनों तरफ से सभी ट्रेनों का परिचालन पहले जैसा सामान्य रूप से होने की संभावना

IRCTC Indian railway Update: दोनों तरफ से सभी ट्रेनों का परिचालन पहले जैसा सामान्य रूप से होने की संभावना है। 1 से 13 फरवरी जक ब्लॉक रहा। रेल अफसरों के अनुसार बिलासपुर-कटनी रेल लाइन पर रूपौंद-झलवाड़ा सेक्शन में तीसरी रेल लाइन की कनेक्टिविटी का कार्य लगातार दो सप्ताह तक चला है। इस वजह से दुर्ग और रायपुर और यूपी के चलने वाली प्रमुख ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है।

दुर्ग-निजामुद्दीन संपर्क क्रांति और दुर्ग-जम्मूतवी अब दोनों तरफ से चलने लगी हैं। इसी तरह सोमवार से बेतवा और नौतनवा एक्सप्रेस का परिचालन होने लगेगा। तीसरी लाइन पर रविवार को भी रेलवे परिचालन से जुड़ा तकनीकी अमला जुटा रहा। नौतनवा एक्सप्रेस सोमवार को दुर्ग के लिए चलेगी। परंतु कानपुर तरफ से बेतवा एक्सप्रेस कैंसिल रहेगी।

जिस लाइन पर ब्लाक लिया था। दुर्ग और रायपुर स्टेशन से होकर कटनी, सतना, कानपुर और मुजफ्फरपुर तक यात्रियों का सफर प्रभावित हुआ है। क्योंकि इन दोनों ट्रेनों के अलावा इसी रूट से सारनाथ एक्सप्रेस चलती है, परंतु यह ट्रेन भी कोहरे के कारण अभी 28 फरवरी तक सप्ताह में केवल चार दिन चलाई जा रही है। गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस जरूर रायपुर स्टेशन से हर दिन रात 12 बजे रवाना होती है।

IRCTC shri RAMJANAMBHOOMI DARSHAN TRAIN आप भी करना चाहते हैं श्री रामजन्म भूमि दर्शन, तो आईआरसीटीसी ने की इस ट्रेन की व्यवस्था

IRCTC Indian railway Update: अगला ब्लाक अभी तय नहीं

पिछले दो महीने से मुख्य रूप से बिलासपुर रेल मंडल की दोनों प्रमुख लाइन पर तीसरी और चौथी लाइन का काम चला है। कटनी रूट पर तीसरी लाइन और झारसुगुड़ा लाइन पर चौथी लाइन तैयार करने के लिए रेलवे को 5 से 6 बार ब्लाक लेना पड़ा है। परंतु अभी अगले ब्लाक की तारीखें रेलवे ने तय नहीं की है, इसलिए दोनों तरफ से सभी ट्रेनों का परिचालन पहले जैसा सामान्य रूप से होने की संभावना है।

Show More

Related Articles

Back to top button