TechonologyTravelTrending Newsज्ञानराष्ट्रीय

IRCTC Food On Whatsapp: अब ट्रेन में व्हाट्सएप से मंगा सकेंगे खाना, IRCTC ने शुरू की नई ऑनलाइन फूड सुविधा

IRCTC Food On Whatsapp

IRCTC Food On Whatsapp यदि आप भी भारतीय रेल से यात्रा करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब आप व्हाट्सएप की मदद से ट्रेन में ऑनलाइन खाना ऑर्डर कर सकते हैं। दरअसल, भारतीय रेलवे की शाखा IRCTC ने एक ऑनलाइन फूड ऑर्डर सुविधा को लॉन्च किया है,

जिसमें यात्री पीएनआर नंबर का इस्तेमाल करके व्हाट्सएप से ही ट्रेन में खाना ऑर्डर कर सकेंगे। बता दें कि इस चैटबॉट सर्विस के लिए आइआरसीटीसी की फूड डिलिवरी सर्विस जूप (Zoop) ने जियो हैपटिक (Jio Haptik) के साथ पार्टनरशिप की है।

IRCTC Food On Whatsapp व्हाट्सएप से हो जाएगा खाना ऑर्डर

IRCTC की इस ऑनलाइन फूड सुविधा के लिए यात्रियों को केवल अपने पीएनआर नंबर का इस्तेमाल करना होगा, जिसके बाद कम समय में गरमा-गरम खाना सीट पर ही मिल जाएगा। ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने के लिए यात्रियों को कोई एप भी डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है।

यात्री किसी भी स्टेशन से सुविधा अनुसार व्हाट्सएप चैट पर जूप की मदद से खाना ऑर्डर कर सकते हैं। साथ ही यात्रियों को व्हाट्सएप चैट से ही रीयल-टाइम फूड ट्रैकिंग, फीडबैक और हेल्पलाइन का सपोर्ट भी मिलेगा। इस सुविधा को 100 से अधिक रेलवे स्टेशन के लिए शुरू कर दिया गया है। साथ ही आप वेज और नॉन-वेज दोनों प्रकार का खाना ऑर्डर करने की सुविधा मिलती है।

IRCTC Food On Whatsapp ऐसे करें व्हाट्सएप से खाना ऑर्डर

ट्रेन में अपनी सीट पर खाना मंगाने के लिए आपको जूप को +917042062070 नंबर पर मैसेज करना है। इसके बाद आपको दस अंकीय पीएनआर नंबर टाइप करना है। आपको इसके बाद रेस्टोरेंट सिलेक्ट करना है और जो भी खाना आप ऑर्डर करना चाहते हैं की जानकारी देनी है। इसके बाद पैमेंट करके आप ऑर्डर को कंफर्म कर सकते हैं। इसके बाद आप व्हाट्सएप चैट से ही रीयल-टाइम फूड ट्रैकिंग और फीडबैक सुविधा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button