राष्ट्रीय

Irctc Cancelled Trains: रेलवे ने कैंसिल कर दी है 237 ट्रेनें, कई गाड़ियों के रूट बदले गए, जानें कैसे चेक करें लिस्ट?

Irctc Cancelled Trains

Irctc Cancelled Trains अगर आप भी ट्रेन में सफर करने वाले हैं तो यह खबर आपके बहुत काम आएगी। दरअसल रेलवे ने 14 सितंबर 2022 को देश में खुलने वाली 237 ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला किया है। रद्द हुई इन ट्रेनो में बड़ी संख्या में पैसेंजर, मेल और यहां तक कि एक्सप्रेस ट्रेनें भी शामिल हैं। राहत की बात यह है कि अगर आपने आईआरसीटीसी की साइट या रेलवे काउंटर से टिकट खरीदा था तो आपको आपके किराए की राशि वापस मिल जाएगी।

भारतीय रेलवे ने नेशनल ट्रेन इन्क्वायरी सिस्टम की वेबसाइट पर कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट जारी की गई है। रेलवे ने देश के अलग-अलग जोन में चल रहे मरम्मत और दूसरे कारणों से ट्रेन नहीं चलाने का फैसला किया है।

Irctc Cancelled Trains कैसिंल ट्रेनों की लिस्ट कैसे चेक करें?

पैसे भले ही वापस मिल जाएं पर ट्रेनों के कैंसिल होने से यात्रियों को परेशानी जरूरी होगी। ऐसे में यह जरूरी है कि रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ट्रेनों की इस लिस्ट को चेक करना जरूरी है। कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट चेक करने के लिए पहले रेलवे आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाएं। यहां दाहिने साइड में आपको कैंसिल, रिशिड्यूल्ड और डायवर्ट किए गए ट्रेनों का ऑप्शन दिखेगा। यहां क्लिक कर आप ट्रेनों की लिस्ट चेक कर सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button