HOMEज्ञानराष्ट्रीय

IRCTC का ये टूर पैकेज, सस्ते में दक्षिण भारत की कर सकेंगे सैर

IRCTC का ये टूर पैकेज, सस्ते में दक्षिण भारत की कर सकेंगे सैर

IRCTC Tour Package 2022: आईआरसीटीसी दक्षिण भारत की यात्रा के लिए नया टूर पैकेज लाया है. जिसकी शुरुआत 28 अप्रैल से हो रही है. इस टूर पैकेज के जरिए आप सस्ते में दक्षिण भारत की यात्रा कर सकेंगे. यह टूर पैकेज उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए है, जिसका नाम ‘स्वेदश दर्शन यात्रा योजना’ है. इसके तहत यात्री गर्मियों की छुट्टियों में 11 दिन का दक्षिण भारत का टूर कर सकेंगे.

कितने दिन का है यह टूर पैकेज?

दक्षिण भारत की यात्रा का यह टूर पैकेज 28 अप्रैल से लेकर 8 मई 2022 तक संचालित होगा. जिसके तहत यात्रियों को 11 दिन और 10 रातों का सफर करना होगा. इस टूर पैकेज के तहत यात्रियों को रेलवे की एसी और नॉन एसी कोच की सुविधा मिलेगी. अगर आप गर्मियों में दक्षिण भारत की यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो यह टूर पैकेज आपके लिए सबसे बढ़िया है, क्योंकि इसमें कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं. इस टूर पैकेज में यात्रियों के नाश्ते से लेकर लंच, डिनर और ठहरने की व्यवस्था रहती है.

पर्यटकों को दक्षिण भारत की यात्रा के दौरान आईआरसीटीसी रामेश्वरम, मदुरई का मीनाक्षी मंदिर, कोवलम बीत, तिरुवनंतपुरम का पद्मनाभम मंदिर, तिरुपति में श्री पद्मावती मंदिर, श्री कमलेश्वर स्वामी मंदिर, इस्कॉन मंदिर, श्री कालाहस्ती मंदिर और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग आदि धार्मिक स्थलों पर ले जाया जाएगा.

इस टूर पैकेज की शुरुआत गोरखपुर, देवरिया सदर, बेल्थरा रोड, मऊ, वाराणसी, जौनपुर सिटी सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर और झांसी के यात्रियों के लिए की गई है. टूर पैकेज के नॉन एसी क्लास के लिए 20440 रुपये का टिकट लेना होगा और 3 एसी का किराया 28750 रुपये रखा गया है. इस टूर पैकेज के तहत यात्रियों को शाकाहारी खाना मिलेगा. इस महीने दक्षिण भारत की यात्रा करने वाले यात्री इस टूर पैकेज को आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट irctctourism.com के जरिए आनलाइन बुक कर सकते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button