HOMEक्रिकेटखेल

IPL 2021: KKR ने 10 ओवर में किया RCB का खेल खत्म

IPL 2021: KKR ने 10 ओवर में किया RCB का खेल खत्म

अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को नौ विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कप्तान विराट कोहली आरसीबी की शुरुआत बेहद ही खराब रही. RCB ने KKR को 93 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे उसने 10 ओवर में सिर्फ 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया. केकेआर की ओपनिंग जोड़ी ने धमाकेदार अंदाज में शुरआत की. ओपनर शुभमन गिल  ने 48 रन और वेंकटेश अय्यर ने 27 गेंदों में 41 रन बनाए. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर केकेआर को जीत के करीब पहुंचा दिया.

RCB की टीम KKR के खिलाफ सिर्फ 92 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. RCB की ओर से सबसे ज्यादा 22 रन देवदत्त पडिक्कल ने बनाए. उनके बाद 16 रन एस भरत ने बनाए. वहीं विराट ने अपना 200वां IPL मैच खेलते हुए 5 रन बनाए. जबकि डिविलियर्स खाता भी नहीं खोल सके.

रसेल और वरूण की धारदार गेंदबाजी

आंद्रे रसेल और वरूण चक्रवर्ती ने धारदार गेंदबाजी की. रसेल नौ रन पर तीन विकेट और चक्रवर्ती ने 13 रन पर तीन विकेट चटकाए. लॉकी फर्ग्युसन ने 24 रन देकर दो विकेट हासिल किए. प्रसिद्ध कृष्णा को 1 विकेट मिला. देवदत्त पडिक्कल (22) के अलावा आरसीबी का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाया. जवाब में केकेआर ने सलामी बल्लेबाजों शुभमन गिल और पदार्पण कर रहे वेंकटेश अय्यर के बीच पहले विकेट की 82 रन की साझेदारी की बदौलत 10 ओवर में ही एक विकेट पर 94 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

आरसीबी के बल्लेबाज रहे फेल

विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने दूसरे ओवर में ही कप्तान कोहली का विकेट गंवा दिया. पडिक्कल और पदार्पण कर रहे श्रीकर भरत ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया. फर्ग्युसन ने पावर प्ले की अंतिम गेंद पर पडिक्कल को शिकार बनाया. भरत भी 16 रन बनाने के बाद रसेल की गेंद पर गिल को कैच दे बैठे.

पावर प्ले के बाद आरसीबी के बल्लेबाजों को बाउंड्री लगाने के लिए जूझना पड़ा और केकेआर के गेंदबाजों ने उनके बल्लेबाजों पर लगातार दबाव बनाए रखा. 12वें ओवर में लेग स्पिनर चक्रवर्ती की ने लगातार गेंदों पर ग्लेन मैक्सवेल (10) और पदार्पण कर रहे वानिंदु हसारंगा (00) को पवेलियन भेजा. आरसीबी की पूरी पारी में सिर्फ आठ चौके लगे.

पॉइंट्स टैली का हाल

RCB को हरा KKR ने पॉइंट्स टैली में छलांग लगाई है. अब वो 7वें से 5वें नंबर पर आ गई है. KKR की ये इस सीजन 8 मैचों में तीसरी जीत है. वहीं RCB की 8 मैचों में तीसरी हार है. हालांकि, RCB अभी भी पॉइंट्स टैली में अपने स्थान पर बरकरार है.

Show More

Related Articles

Back to top button