HOMEज्ञानराष्ट्रीय

Indian Railway IRCTC: रेलवे के आदेश के बाद भी नहीं मिल रहे हैं बेडरोल, जानिए क्या है वजह

Indian Railway IRCTC: रेलवे के आदेश के बाद भी नहीं मिल रहे हैं बेडरोल, जानिए क्या है वजह

Indian Railway IRCTC: इडियन रेलवे ने ठंड खत्म होने के बाद ही सही ट्रेनों में यात्रियों को दी जाने वाली बेडरोल की सुविधा फिर से शुरू करने का ऐलान कर दिया था। रेलवे ने इस सुविधा को तत्काल लागू करने के आदेश दिए थे। लेकिन अभी तक रेल यात्रियों को बेडरोल की कोई सुविधा नहीं मिल सकी है। बेडरोल में यात्रियों को चादर, तकिया और कंबल मुहैया कराया जाता है। ऐसे में अगर अब बेडरोल लेकर नहीं चलते हैं तो आपको कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

दरअसल, रेलवे ने कोरोना काल के दौरान संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए चादर, तकिया और कंबल देने की सुविधा को बंद कर दिया था। इसके साथ ही एसी डिब्बों से परदे भी हटा दिए थे। ऐसे में एसी में सफर करने वाले यात्रियों को कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेनों में प्राइवेट कंपनियों के द्वारा बेडोरल की सुविधा मुहैया कराई जाती है। जिसके लिए टेंडर जारी किए जाते हैं। कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान जब ट्रेनों में बेडरोल बंद कर दिए गए थे, तो प्राइवेट कंपनियों के टेंडर भी रद्द कर दिए गए। लिहाजा प्राइवेट कंपनियों ने काम करना बंद कर दिया। करीब 2 साल तक यह सुविधा बंद रही। अब जब दोबारा बेडरोल देने के आदेश दिए गए तो इसके लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इसके बाद ही रेल यात्रियों को चादर, कंबल, तकिया जैसी सुविधाएं मिल सकेंगी।

Show More

Related Articles

Back to top button