HOMEखेल

India vs Nz पहला टी-20 LIVE:जीत के साथ शुरू हुआ नए रोहित का सफर

भारत vs न्यूजीलैंड पहला टी-20 LIVE:जीत के साथ शुरू हुआ नए रोहित का सफर

India vs Nz भारत ने आज जयपुर में चल रहे पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड को पराजित कर दिया। खास बात यह थी कि मैच में भारत के नए कप्तान रोहित शर्मा तथा नए कोच राहुल दविड़ के लिए यह पहला मैच काफी अहम था।

जयपुर में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने रोमांचक जीत दर्ज करते हुए न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे। मार्टिन गुप्टिल ने (70) और मार्क चैपमैन ने (63) रनों की पारी खेली। भारत के लिए आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार 2-2 विकेट लेने में सफल रहे।

165 रनों के टारगेट को रोहित एंड कंपनी ने 19.4 ओवर के खेल में सिर्फ 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। मैच में मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की अहम बढ़त बना ली है। दूसरा मुकाबला 19 नवंबर को रांची में खेला जाएगा।

टागरेट का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 31 गेंदों पर 50 रन जोड़े। इस जोड़ी पर ब्रेक मिचेल सेंटनर ने राहुल (15) को आउट कर लगाया। दूसरे विकेट के लिए NZ के गेंदबाजों को फिर संघर्ष करना पड़ा। रोहित और सूर्यकुमार यादव ने 49 गेंदों पर 59 रन जोड़े। इस साझेदारी को बोल्ट ने रोहित (48) का विकेट लेकर तोड़ा। NZ के लिए तीसरा विकेट भी बोल्ट के खाते में ही आया। उन्होंने सूर्यकुमार यादव (62) को बोल्ड किया। श्रेयस अय्यर (5) का विकेट टिम साउदी ने हासिल किया। अंतिम ओवर में वेंकटेश अय्यर (4) डेरिल मिचेल की गेंद पर आउट हुए।

  • रोहित शर्मा ने 5 चौके और दो छक्कों की मदद से 36 गेंदों पर 48 रन बनाए।
  • सातवीं टी-20I पारी में सूर्यकुमार यादव (62) का ये तीसरा अर्धशतक रहा।
  • ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट लिए
Show More

Related Articles

Back to top button