HOMEखेल

ind vs sl टीम इंडिया ने जीता साल का पहला वनडे, श्रीलंका को 67 रन से हराया

टीम इंडिया ने जीता साल का पहला वनडे, श्रीलंका को 67 रन से हराया

ind vs sl विराट कोहली (87 गेंदों पर 113 रन ) के शतक के दम पर टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप के साल का पहला वनडे जीत लिया है। टीम ने श्रीलंका को 3 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 67 रन से हराया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरा मुकाबला 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा।

गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 373 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली ने 45वां वनडे शतक बनाया। घर में चार साल बाद कोहली के बल्ले से शतक आया है। कोहली के अलावा कप्तान रोहित शर्मा (83 रन) ने 47वां वनडे अर्धशतक बनाया। जबकि शुभमन गिल (70 रन) ने 5वीं फिफ्टी जमाई। केएल राहुल ने 39 और श्रेयस अय्यर ने 28 रन का योगदान दिया।

कसुन रजिथा ने तीन विकेट लिए। धनंजया डी सिल्वा, दसुन शनाका,​​​ ​​दिलशान मदुशंका और चमिका करुणारत्ने को एक-एक विकेट मिला। जवाबी पारी में श्रीलंका की टीम 50 ओवर में आठ विकेट पर 306 रन ही बना सकी। उसके कप्तान दसुन शनाका (108) ने दूसरा वनडे शतक जमाया। लंकाई टीम के ओपनर पथुम निसंका (72 रन) ने अर्धशतक जमाया। जबकि धनंजय डी सिल्वा 47 रन बनाकर आउट हुए।

भारत की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट उमरान मलिक ने लिए।

Show More

Related Articles

Back to top button