HOMEखेल

IND vs SA बतौर कप्तान पहला मैच हारे ऋषभ पंत, भारत वर्ल्ड रिकॉर्ड से चूका, मिलर-डुसेन ने जीत छीनी

बतौर कप्तान पहला मैच हारे ऋषभ पंत, भारत वर्ल्ड रिकॉर्ड से चूका, मिलर-डुसेन ने जीत छीनी

IND vs SA बतौर कप्तान अपना पहला मैच हारे ऋषभ पंत, भारत वर्ल्ड रिकॉर्ड से चूका गया मिलर-डुसेन ने भारत से  जीत छीनी ली।

दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत को सात विकेट से हरा दिया है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 211 रन बनाए। ईशान किशन ने अर्धशतक लगाया।

जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 19.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। डेविड मिलर और रसी वान डर डुसेन ने तूफानी पारी खेली। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 64 गेंदों पर 131 रन की नाबाद साझेदारी की।

यह दक्षिण अफ्रीका का टी-20 में सबसे बड़ा रन चेज है। इससे पहले उन्होंने 2007 में जोहानिसबर्ग में वेस्टइंडीज के खिलाफ 206 रन चेज किया था। टीम इंडिया की नजर यह मैच जीतकर रिकॉर्ड लगातार 13वां टी-20 मुकाबला अपने नाम करने पर थी, लेकिन यह सपना अधूरा रह गया।

भारत ने इस मैच से पहले टी-20 क्रिकेट में लगातार 12 जीत हासिल की थी। इस दौरान टीम इंडिया ने पिछले साल टी-20 विश्व कप में अफगानिस्तान, आयरलैंड और नामीबिया को हराया था। फिर न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की। भारत के अलावा अफगानिस्तान और रोमानिया ने लगातार 12-12 टी-20 जीते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button