HOMEखेल

IND VS AUS T20 भारत की बेटियों ने ऑस्ट्रेलिया को सुपर ओव्हर में हराया

IND VS AUS भारत की बेटियों ने ऑस्ट्रेलिया को सुपर ओव्हर में हराया

IND VS AUS T20 भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीमें आज रविवार (11 दिसंबर) को दूसरे टी20 मुकाबले में भिड़ीं। श्वांस रोधी मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। मैच टाई होने के बाद सुपर ओव्हर में भारतीय टीम जीती।

सुपर ओवर का रोमांच

भारत ने सुपर ओवर में 20 रन बनाए जवाब में ऑस्ट्रेलिया 16/1 रन ही बना सकी। सुपर ओवर डालने के लिए रेणुका। छह गेंदों में 21 रन का पीछा करने के लिए हीली और गार्डनर आए। पहली गेंद 4 ! वाइड आउट ऑफ और हीली ने इसे मिड ऑफ के ऊपर से पहली चार गेंद के लिए स्लैश किया। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए पांच गेंदों में 17 रन चाहिए। अगली गेंद को सीधे मिड ऑफ पर फेंका और सिर्फ एक रन लिया। चार गेंदों में जीत के लिए 16। गार्डनर लॉन्ग ऑफ पर आउट। फुल और वाइड बाहर और गार्डनर ने इसे जमीन से नीचे गिरा दिया लेकिन राधा ने डीप में कैच पकड़ लिया। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए तीन गेंदों में 16 रन चाहिए। मैकग्राथ बाहर निकलते हैं और इसे सीधे मिड-ऑफ और डॉट बॉल पर हिट की भारत को अब केवल दो गेंदों की जरूरत है। फिर 5 वीं गेंद में चार! और अंतिम गेंद पर 6 लेकिन इससे कोई फर्क नहीं भारत ने सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया को हरा कर 2022 में ऑस्ट्रेलिया की नाबाद लकीर को समाप्त कर दिया!

पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया. इसी मैदान पर खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को करारी शिकस्त दी थी।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में रोमांच से भरपूर दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया. टीम इंडिया ने सुपर ओवर में ये जीत हासिल की और पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में महज एक विकेट खोकर 187 रन बनाए थे. भारतीय टीम ने भी स्मृति मांधना (79) और ऋचा घोष (नाबाद 26) की तूफानी पारियों के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 187 रन ही बनाए. ये ऑस्ट्रेलिया की इस साल की पहली टी20 हार है.

Show More

Related Articles

Back to top button