HOMEराष्ट्रीय

Hijab Controversy कर्नाटक हाई कोर्ट का बड़ा कदम, मामले को बड़ी बेंच भेजा गया

कर्नाटक हाई कोर्ट का बड़ा कदम, मामले को बड़ी बेंच भेजा गया

Karnataka Hijab Controversy: कर्नाटक में हिजाब विवाद बढ़ता ही जा रहा है. मामले में सुनवाई कर रही कर्नाटक हाई कोर्ट ने आज बड़ा कदम उठाया है. हिजाब विवाद पर कर्नाटक हाई कोर्ट में जस्टिस कृष्णा दीक्षित की एकल पीठ ने मामले को बड़ी बेंच के पास भेज दिया है. अब बड़ी बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी.

कर्नाटक हाई कोर्ट की एकल पीठ कर रही थी सुनवाई

स्कूल-कॉलेज परिसरों में हिजाब विवाद को लेकर मामले की सुनवाई अब तक कर्नाटक हाई कोर्ट की एकल पीठ कर रही थी. बुधवार को इस मामले को मुख्य न्यायाधीश रितु राज अवस्थी को इस विचार के साथ संदर्भित किया गया कि मामले की सुनवाई एक बड़ी पीठ द्वारा की जानी चाहिए.

‘बड़ी बेंच में होनी चाहिए मामले की सुनवाई’

हिजाब मामले की सुनवाई कर रहे न्यायमूर्ति कृष्ण एस दीक्षित ने मुख्य न्यायाधीश को यह कहते हुए संदर्भित किया कि ये मामले व्यक्तिगत कानून के कुछ पहलुओं के मद्देनजर मौलिक महत्व के कुछ संवैधानिक प्रश्नों को जन्म देते हैं. जस्टिस दीक्षित ने आदेश में नोट किया कि अंतरिम प्रार्थनाओं को भी बड़ी पीठ के समक्ष रखा जाना चाहिए जिसे मुख्य न्यायाधीश अवस्थी द्वारा अपने विवेक का प्रयोग करते हुए गठित किया जा सकता है.

हिजाब विवाद पर कई जगह उग्र प्रदर्शन

बता दें कि हिजाब विवाद को लेकर मंगलवार को कई जगह उग्र प्रदर्शन और कहीं-कहीं हिसा की घटना भी सामने आई थी. शिवमोगा के सरकारी डिग्री कॉलेज में दो गुटों के बीच पत्थरबाजी की घटना सामने आई थी. हिजाब विवाद को लेकर प्रदर्शन कर्नाटक में ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों में भी देखने को मिल रहा है.

Show More

Related Articles

Back to top button